राज्यमंत्री पर आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज

हरदोई। यूपी में विधानसभा चुनाव जैसे जैसे जोर पकड़ रहा है चुनाव आयोग के निर्देश पर लगातार उम्मीदवारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होती नजर आ रही है।लेकिन इसके बाद भी आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के मामले भी लगातार सामने आते जा रहे है। आचार संहिता के उल्लंघन का ताजा मामला उत्तरप्रदेश के हरदोई जिले में सामने आया है।

जहां बिलग्राम -मल्लावा से सपा के संभावित उम्मीदवार और प्रदेश सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के सलाहकार और दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री अनीस मंसूरी के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।राज्यमंत्री पर मुख्यमंत्री और अपनी फोटो लगे कलेंडर बाँट कर मतदाताओ को प्रभावित करने का आरोप है।

समाजवादी पार्टी के नेता वा प्रदेश सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के सलाहकार और दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री अनीस मंसूरी अंसारी हरदोई की बिलग्राम मल्लावा विधानसभा से पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है। प्रदेश सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री अनीस मंसूरी के खिलाफ बिलग्राम कोतवाली में मजिस्ट्रेट ने चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज कराया है। दरअसल राज्यमंत्री पर आरोप है की वो अपने निर्वाचन क्षेत्र में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और अपनी फोटो लगा केलेंडर लोगो में बाँट कर मतदाताओ को प्रभावित कर रहे थे।

इस बात की शिकायत मिलने पर स्टेटिक मजिस्टेट ने मौके पर छापेमारी की तो कलेंडर बाँट रहे लोग भाग निकले। छापामारने वाली टीम ने मौके से कुछ कलेंडर बरामद भी किये जिन किसी भी मुद्रक और प्रकाशक का नाम भी नहीं लिखा था। उसके बाद मजिस्ट्रेट ने राज्यमंत्री के खिलाफ चुनाव आचार संहिता का मामला दर्ज कराया है ,मामले दर्ज होने के बाद पुलिस जांच में जुटी है।

आशीष सिंह, संवाददाता