वीडियो। ये थी युवराज के 2007 में 6 बॉलों पर 6 छक्के मारने की असली वजह

नई दिल्ली। क्रिकेटर में कुछ पल ऐसे होते हैं जिन्हें लोग चाह कर भी नहीं भुला सकते। और हमेशा याद रखते हैं। ऐसे ही कुछ पलों में शामिल है युवराज के वो छह छक्के जिनकी वजह से भारत को 2007 में खेले गए वर्ल्ड कप में शानदार जीत मिली थी। क्रिकेट के इतिहास 19 सितंबर का दिन फैंस के लिए काफी खास माना जाता है। आज ही के दिन युवराज ने इंग्लैंड के खिलाफ एक ओवर में 6 छक्के मार कर सभी का दिल जीत लिया था।

yuvraj singh
yuvraj singh

इंग्लैंड के खिलाफ लगाए थे एक ओवर में 6 छक्के

वहीं भले ही इन दिनों युवी फॉर्म में न होने की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन इसकी बल्ले से निकले रिकार्डस को कभी भुलाया नहीं जा सकता। इन्होंने साल 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ स्टुअर्ट ब्रॉड के ऑवर में 6 छक्के लगाए थे। ऐसा कारानामा करने वाले भारत के पहले औपर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 6 लगातार छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने थे। युवराज पहले ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होने एक तेज गेंदबाज को लगातार 6 छक्के लगाए। इससे पहले जिन भी बल्लेबाजों ने ये मुकाम हासिल किया था उन्होने स्पिन गेंदबाजों को निशाना बनाया था, लेकिन युवराज ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज को 6 लगातार छक्के जड़ कर ये मुकाम हासिल किया था।

ये थी 6 छक्कों की असली वजह

बता दें कि इस मैच के साथ एक विवाद भी जुड़ा है। इस छक्कों से पहले इंग्लैंड के आलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने युवराज पर तंज कसा था। जब युवी बल्लेबाजी करने आए थे तो इंग्लैंड के आलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ उनपर तंज कसने लगे थे। एंड्रयू लगातर युवराज के शॉट की आलोचना कर रहे थे, हालाकि इस वक्त एंड्रयू फ्लिंटॉफ का ओवर खत्म हो चुका था लेकिन अगला ओवर स्टुअर्ट ब्रॉड का था जिसमें युवराज के पास स्ट्राइक थी। इस वक्त युवराज का गुस्सा सातंवे आसमान पर था। इसके बाद सभी जानते है कि युवराज ने स्टुअर्ट ब्रॉड की 6 बॉल पर लगातार 6 छक्के लगाए थे। इस ऑवर में स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपनी लगभग सभी तरह की बॉल डाली थी लेकिन युवराज ने सभी बॉल को बाउंड्री के पार भेज दिया था।

वीडियो के लिए यहां क्लिक करें

https://www.youtube.com/watch?v=IbP38gJ8o4g