महिला ने बुर्के में किया डांस, धर्मगुरूओं ने दिया गैर इस्लामिक करार

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर कर्नाटक के मंगलुरू के एक मॉल में बुर्का पोश महिला के डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। महिला वीडियो में मशहूर गाने काला चश्मा पर डांस करती नज़र आ रही है। उसके साथ और भी चार लड़कियां इसी गाने पर डांस करती दिख रही हैं। ये मॉल में किसी प्रोमोशनल एक्टिविटी का हिस्सा है। जिस वक्त महिला डांस कर रही थी उसी वक्त किसी ने उसकी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। कई मुस्लिम संगठनों ने इसे गैर इस्लामिक करार दिया है। और महिला के डांस की आलोचना भी की है।

woman in burqa dance
woman in burqa dance

बता दें कि साउथ कन्नड़ सलाफी मूवमेंट के उपाध्यक्ष इस्माइस शफी ने टीओआई से बात करते हुए कहा कि बुर्का पहनकर सभी पुरुषों के सामने सार्वजनिक रूप से डांस करना हमारे धर्म में स्वीकार्य नहीं है। उस युवा महिला ने हमारे धर्म को बदनाम किया है। शफी ने बॉलीवुड की मुस्लिम कलाकारों द्वारा लंबे समय से किए जाने वाले डांस को भी गैर इस्लामिक करार दिया।

उनका कहना है कि युवा महिला ने उन्ही बॉलीवुड कलाकारों को देखकर ऐसा किया है। शफी ने कहा कि युवा महिला को अगर डांस करना था तो बुर्का हटाकर डांस करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि इसके लिए उनके माता-पिता दोषी हैं जो धर्म के मूल्यों को हाशिए पर धकेल रहे हैं। शफी ने कहा कि उनकी कोशिश होगी कि वो उस युवा महिला की पहचान करें और उसके परिवार से मिलकर उन्हें धार्मिक मूल्यों के बारे में बताएं।