NAS डिग्री कॉलेज में से हुई तिजोरी गायब, एक हफ्ते बाद भी कोई सुराग नहीं

मेरठ। सूबे उत्तर प्रदेश के काफी सुर्खिओं में रहने वाले जनपद मेरठ में चोरी, लूट व डकैती जैसी वारदातें अपनी सीमा पार करती जा रहीं है। योगीराज में जनता की तो बात ही छोड़िए, जब जिलाधिकारी ही खुले आम लुट सकते हैं, तो आम जनमानसों का तो क्या होगा। जो अपनी ही तिजोरी की सुरक्षा नहीं कर सके तो जनता के सामान की सुरक्षा करने क्या कोई और आएगा। जिलाधिकारी की पुलिस से ज्यादा काबिल तो जनता है, कि अपने सामान की सुरक्षा कर लेती है। तो DM सहाब को भी अपनी पुलिस सुरक्षा हटा कर आम जनता को ही अपने सामान की सुरक्षा के लिए रख लोना चाहिए। ऐसा ही एक वाक्या जनपद मेरठ के NAS डिग्री कॉलेज का सामने आया है। इस घटना को पिछले रविवार रात को एंजाम दिया गया था है। लेकिन आपरवाह DM सहाब और उनके कॉलेज प्रशासन को एक हफ्ते बाद इस घटना के बारे में जानकारी मिली।

Vault, NAS degree College, disappeared, no clue, even, after, one week,
dm meerut

लुटेरे एनएएस डिग्री कॉलेज से कैश, कागजात, चैक से भरी तिजोरी चोर ले उड़े। जब शनिवार को कॉलेज परिसर में जांच की गई तो कुछ चीजें तो कैंपस के पिछे झाड़ीयों में पड़ी मिली हैं। जिसकी जानकारी होते ही कॉलेज प्रशान द्वारा इस घटना की FIR दर्ज करा दी गई है। और साथ ही कॉलेज परिसर के सभी CCTV कैमरों की फुटेजों को खंगाला जा रहा है। शनिवार को पुलिस ने कॉलेज परिसर में पहुंच कर कैंपस की जांच शुरु की तो पुलिस को कैंपस के पीछे झाड़ियों में 2 चैक, 10 हजार रुपए का एक लिफाफा, तथा कुछ कागजात बरामद हुए हैं। पुलिस की पूछताछ में कॉलेज प्रशासन ने बताया कि तिजोरी में कॉलेज प्रॉस्पेक्टर के लिए लगभग 15 हजार रुपए कैश और कुछ डिमांड़ ड्राफ्ट रखे हुए थे। जिनमें से 10 हजार रुपे तो मिल गए हैं, लेकिन तिजोरी का अभी कुछ अता-पता नहीं है।

आपको बता दें कि अभी तो कॉलेज प्रशासन को यह तक कंफर्म नहीं है कि इस घटना को सच में अंजाम दिया गया है या फिर किसी ने मजाक किया है। कॉलेज परिसर में लगे CCTV फिटेजों के खंगालने के बाद ही इस घटना की पुष्टी की जाएगी। फिलाल इस मामले में FIR दर्ज करके पुलिस जांच में जुटी हुई है।