चंद्रावती तिवारी महिला हॉकी ट्रॉफी पर उत्तराखंड का कब्जा

नैनीताल। चंद्रावती तिवारी फाइव-ए-साइड महिला हॉकी प्रतियोगिता में बीते रविवार को फाइनल मैच खेला गया। इसमें उत्तराखंड की टीम ने मेरठ को पराजित कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। विजेता व उपविजेता खिलाड़ियों को पूर्व विधायक सरिता आर्या और डॉ.नारायण सिंह जंतवाल ने पुरस्कृत किया।

Chandravati Tiwari Women Hockey Trophy
Chandravati Tiwari Women Hockey Trophy

बता दें कि जिला महिला हॉकी एसोसिएशन के तत्वावधान में सेंचुरी पल्प एंड पेपर मिल लालकुंआ के सहयोग से खेली जा रही प्रतियोगिमा में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब सर्वाधिक 14 गोल करने वाली उत्तराखंड की खिलाड़ी पूजा भट्ट को दिया गया। डीएसए मैदान में सुबह के सत्र में सेमीफाइनल मुकाबले हुए। इसमें उत्तराखंड ने झांसी को 11-0 से हराया, जबकि दूसरे मुकाबले में मेरठ ने अल्मोड़ा को 3-2 से पराजित किया।

वहीं फाइनल मुकाबले में उत्तराखंड व मेरठ की टीमें आमने-सामने थीं। पहले हाफ में बेहतर मूव बनाते हुए मेरठ ने 3-2 से बढ़त बना ली थी। मध्यांतर बाद मेरठ ने एक, जबकि उत्तराखंड ने 4 गोल किए। इस प्रकार उत्तराखंड ने यह मैच 6-4 से जीत लिया। विजेता टीम की ओर से पूजा ने सर्वाधिक तीन, राधा, सुरभि व ममता ने एक-एक गोल किया। पराजित टीम की ओर से ज्योति, रीता, कोमल व सौम्या ने एक-एक गोल किया। निर्णायक मंजुल प्रकाश सनवाल व मोहित रावत थे।

साथ ही इससे पूर्व प्रतियोगिता के आयोजक सचिव गंगा प्रसाद साह ने अतिथियों का स्वागत कर प्रतियोगिता के बारे में जानकारी दी। उन्होंने अस्वस्थता के चलते इस प्रतियोगिता के भविष्य में संचालन पर असमर्थता व्यक्त की। कहा कि डीएसए अथवा हॉकी प्रेमी इसकी पहल करें।  इस मौके पर सीओ विजय थापा, कोतवाल विपिन चंद्र पंत, मनोज साह, सुदर्शन लाल साह, जगदीश चंद्र वबाड़ी, मुन्नी तिवारी, आनंद, डॉ.मनोज बिष्ट, आशु बोरा, भुनेश बिष्ट, अर्जुन, संध्या, शिखा आदि मौजूद रहे।