प्रकाश पंत के हाथों में सौंपी जाएगी उत्तराखण्ड की कमान!

देहरादून। उत्तराखण्ड में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलने के बाद अब सीएम के नाम पर सस्पेंस बरकरार है। कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रकाश पंत को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाए जा सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक सतपाल महाराज और त्रिवेंद्र रावत के नाम पर सहमति बनाने में मुश्किलें आ रही हैं।

कौन है प्रकाश पंत

बता दें कि प्रकाश पंत पिथौरगढ़ से विधायक है। सीएम की दौड़ में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रकाश पंत की साफ सुथरी छवि और किसी भी गुट में शामिल न होना उन्हें दौड़ में आगे बनाए हुए है। सूत्रों का कहना है कि प्रकाश का नाम मुख्यमंत्री के नामों की रेस में इसलिए भी आगे है क्योंकि साफ सुथरी छवि के कारण भाजपा सरकार की छवि भी साफ मानी जाएगी।

सीएम की रेस में 3 दावेदार

70 विधानसभा सीटों में से भाजपा कोत बंपर 56 सीटे हासिल हुई हैं। बताया जा रहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री की रेस में सतपाल महाराज, पिथौरागढ़ से विधायक और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रकाश पंत और त्रिवेंद्र सिंह रावत का सबसे आगे चल रहा है।

भाजपा में सीएम पद के लिए अंदर ही अंदर खींचतान चल रही है। दोनों केंद्रीय पर्यवेक्षक, नरेंद्र तोमर और सरोज पांडेय बुधवार को देहरादून पहुंच रहे हैं। राजधानी में वो सभी दावेदारों के नामों पर रायशुमारी करेंगे। इसके बाद ही मुख्यमंत्री का ऐलान होगा।