उत्तराखंड की छह और विधानसभा सीटों की ईवीएम सील करने के आदेश

नैनीताल। ईवीएस पर उठे सवालों के बाद उत्तराखण्ड हाईकोर्ट काफी संजिदा हो गई है। कोर्ट लगातार ईवीएम मशीन को सील करने आदेश सुना रही है। गत दिनों विकासनगर विधानसभा सीट की ईवीएम मशीन को सीज करने का फरमान सुनाने के बाद सोमवार(1-05-17) को हाईकोर्ट के जस्टिस सर्वेश कुमार गुप्ता ने 6 विधानसभा के स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम को 48 घंटे में सील करने का दिया आदेश है।

यहां की मशीनें होंगी सील

सोमवार(1-05-17) को हाईकोर्ट के जस्टिस सर्वेश कुमार गुप्ता के आदेशों के बाद उत्तराखण्ड के रायपुर, रानीपुर, मसूरी, राजपुर, हरिद्वार देहात, प्रतापनगर विधानसभा सीट के ईवीएम मशीन को 48 घंटे में सील करने का आदेश दिया है।

विकासनगर से हुई शुरूआत

गत दिनों विकासनगर विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे नवप्रभात की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के सामने मशीन को सील कर प्रीजर्व करने के आदेश दिए हैं। कोर्ट ने इस मसले पर राज्य, केंद्रीय चुनाव आयोग को 6 सप्ताह में जवाब देने के लिए कहा है।

सत्ताधारी पार्टी को लगा झटका

होईकोर्ट के फैसले के बाद इसे सत्ताधारी पार्टी त्रिवेंद्र सिंह रावत के लिए एक झटका माना जा रहा है। क्योंकि अगर ईवीएम में गड़बड़ी पाई जाती है तो हाईकोर्ट प्रदेश में दोबारा विधानसभा चुनाव कराने के आदेश जारी कर सकती है।