अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा को लेकर एनएसए से मिले उत्तराखंड के सीएम

नई दिल्ली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल से मुलाकात कर आंतरिक सुरक्षा के साथ ही चीन और नेपाल से लगती सूबे की सीमा की सुरक्षा को लेकर मंत्रणा की।

डोभाल के आवास पर हुई यह मुलाकात यूं तो शिष्टाचार मुलाकात बताई जा रही है। हालाकिं, सूत्र बताते हैं कि इस मुलाकात में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सीमा क्षेत्रों में सुरक्षा पर भी चर्चा की। उत्तराखंड राज्य की सीमाएं नेपाल और चीन को छूती हैं, ऐसे में सीमा पर चर्चा होगा लाजिमी ही है| साथ ही दोनों के बीच राज्य में बढ़ रहे पलायन को लेकर भी चर्चा हुई।

रावत पहले भी कई दफा राज्य से बढ़ते पलायन पर चिंता जाहिर कर चुके हैं और भरोसा जता चुके हैं कि उनकी सरकार व केंद्र सरकार मिलकर पलायन पर रोक लगाएगी। बता दें कि एनएसए अजीत डोभाल और सीएम त्रिवेंद्र रावत उत्तराखंड के पौड़ी जिले के मूल निवासी हैं। इस मुलाकात के दौरान सैन्य प्रमुख जनरल विपिन सिंह रावत, उत्तराखंड के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धन सिंह रावत, भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी और उत्तराखंड के मुख्य सचिव एस. रामास्वामी भी मौजूद रहे।