उत्तराखण्ड विस चुनावः कलियर विधानसभा में चुनावी दंगल

रूड़की। नामांकन प्रक्रिया शुरू होते ही कलियर विधानसभा का सियासी पारा चढ़ना शुरू हो गया है कांग्रेस की पहली सूची जारी होने के साथ ही कलियर से मौजूदा विधायक फुरकान अहमद भी अब कांग्रेस के प्रत्याशी के तौर पर मैदान में आ चुके है यहाँ पर बसपा और भाजपा पहले ही अपने प्रत्याशी घोषित कर चुके है लेकिन यहां के चुनावी दंगल का दिलचस्प पहलू दो बार के पूर्व विधायक मौ शहज़ाद का निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपनी मज़बूत दस्तक देना है।

कलियर में आज एक विशाल जनसभा आयोजित करके निर्दलीय उम्मीदवार मौ शहज़ाद ने यह अहसास करा दिया कि इस सीट के चुनावी दंगल में कोई भी राजनितिक दल उन्हें नज़रंदाज़ करने की गलती ना करे।

बता दें कि यह है कि मौ शहज़ाद 2002 और 2007 में बहादराबाद सीट से बसपा के विधायक रह चुके है और पिछले 2012 के चुनावों में बसपा के प्रत्याशी के रूप में कलियर सीट से मज़बूत चुनाव लड़ते हुए मौजूदा कांग्रेस विधायक फुरकान अहमद से सीधे मुक़ाबले में परास्त हुए थे लेकिन आज पूरी तस्वीर बदली हुई है अपनी सियासी पारी बसपा से शुरू करने वाले शहज़ाद टिकट न मिलने के चलते निर्दलीय ताल ठोक रहे है अब ये देखना बड़ा दिलचस्प होगा की कलियर विधानसभा के चुनावी दंगल का सुलतान कौन बनेगा।

शकील अनवर, संवाददाता