लखनऊ: 400 करोड़ की लागत से बने लोकभवन का दरवाजा गिरने से बच्ची की मौत

लखनऊ। लखनऊ में करोड़ो की लागत से बना दरवाजा अचानक गिर गया जिसके निचे दब कर एक सात साल की बच्ची की मौत हो गई। बता दें कि पिछले साल तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इसी दरवाजे का उद्घाटन किया था। दरअसल लोकभवन के पिछले हिस्से में निर्माण कार्य चल रहा है। गेट के पास मजदूर की सात साल की बेटी किरन गेट के पास खेल रही थी कि अचानक तभी लोहे का गेट भरभराकर गिर गया है। जिसके निचे दबकर उसकी मौत हो गई।

बता दें कि जिस वक्त गेट गिरा उस वक्त वो बच्ची गेट के पास ही खेल रही थी गेट गिरने के बाद बच्ची घंटों उसके निचे दबकर तड़पती रही लेकिन कोई उसे बचाने के लिए आगे नहीं आया। बहुत टाइम के बाद उसे जब अस्पताल ले जाया गया तो अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया और परिवार वालों से उसे घर ले जाने के लिए कहा।

वहीं मुख्यमंत्री कार्यालय का ये दरवाजा तकरीबन 400 करोड़ की लागत से बना था। जिसे एक साल पहले ही बनवाया गया था और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उसका उद्घाटन किया था। इस हादसे के बाद से ही लोकभवन के निमार्ण को लेकर भ्रष्टाचार की खबरें सामने आ रही हैं। कहा जा रहा कि जिस गेट को एक साल पहले ही लगाया गया है और इतनी लागत के साथ बनाया गया साथ ही इतना खर्च करके बनाया गया वो इतनी जल्दी कैसे गिर गया। फिलहाल अभी तक किसी भी अधिकारी ने इस मामले को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है।