लगातार चौथी बार उसेन बोल्ट ने जीता खेलों का ऑस्कर अवॉर्ड

मोनाको। दुनिया के सबसे तेज धावक उसने बोल्ट ने कई दिग्गजों को पीछे छोड़ लॉरेस विश्व पुरस्कार समारोह में स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर का अवॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस अवॉर्ड को खेलों का ऑस्कर पुरस्कार कहा जाता है। इस समारोह में उसेन ने लगातार चौथी बार इस अवॉर्ड को अपने नाम कर विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। उसेन ने जहां पुरुष की कैटेगरी में इस पुरस्कार को अपने नाम किया तो वहीं महिला वर्ग में सिमोन बाइल्स ने ये खिताब हासिल किया।

ये दोनों खिलाड़ी सबसे लंबे और सबसे छोटे एथलीट की श्रेणी में आते है। उसेन जहां 1.95 मीटर लंबे हैं तो वहीं सिमोन की लंबाई महज 1.45 मीटर है। हालांकि ये दोनों ही खिलाड़ी रियो ओलंपिक के धुरंधर रहे हैं।बोल्ट ने इस अवॉर्ड को 2009 में पहली बार जीता था उसके बाद 2010, 2013 में जीता और ऐसे ये इनका चौथा अवॉर्ड है। इस पुरस्कार को चार बार जीतने के बाद बोल्ट ने टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर, सेरेना विलियम्स और सर्फर केली की बराबरी पर आ गए है।

इस पुरस्कार को जीतने के बाद उसेन बोल्ट ने ट्वीटर पर कुछ तस्वीरों के साथ एक पोस्ट करते हुए लिखा, इस दुनिया में कुछ भी संभव है इसलिए ऐसा ना सोचे कि कोई लिमिट होती है।