यूपी में विकास के लिए यूएस से होगा निवेश सरकार ने की पूरी तैयारी

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में अब योगी सरकार विकास के साथ रोजगार के नए अवसरों को लाने की कवायद कर रही है। इसी कवायद में सोमवार को सूबे की राजधानी लखनऊ में यूएस इंडिया इंडस्ट्री कॉन्वलेव में 20 से अधिक अमेरिकी कंपनियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान सूबे के स्वास्थ्य मंत्री और सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह के साथ मुख्य सचिव राजीव कुमार और नीति आयोग के सदस्य डॉ वी के पॉल के अलावा अमेरिकी दूतावास के अफसर और कंपनियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

cm yogi
cm yogi

इस दौरान सूबे की सरकार के ओर से प्रतिनिधि के तौर पर सभी को सम्बोधित करते हुए सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की योजना है कि उत्तर प्रदेश में निवेश के भरपूर अवसरों का आप सभी लाभ उठाएं। गत दिनों पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान वहां के कारोबारियों से इस सन्दर्भ में बात भी हुई थी। पीएम मोदी की इच्छा है कि देश के सभी राज्य अपने यहां निवेश का माहौल तैयार करने के लिए आप में प्रतिस्पर्धा का माहौल विकसित करें। हम आप सभी का इस प्रदेश में निवेश के लिए आने पर स्वागत करते हैं।

उत्तर प्रदेश जनसंख्या के साथ एक बड़ा प्रदेश है। यहां पर श्रमिकों के साथ अच्छे बाजार भी उपलब्ध हैं। यहां पर निवेश से उद्योगों के साथ रोजगार के अवसरों को भी बढ़ावा मिलेगा। निवेश के अवसर प्रदेश में विकास की बड़ी सम्भावनाओं को बढ़ावा देने में मददगार साबित होंगे। जैसे लगातार प्रदेश में हाइवे का निर्माण इसके साथ ही कुशल श्रमिकों को रोजगार के लिए तैयार करना। इसके साथ ही ही विदेशी निवेश से सूबे में कृषि जनित उद्योगों को भी बढ़ावा मिलेगा।