पाक को दी जाने वाली आर्थिक मदद में कटौती हो: अमेरिकी सांसद

वाशिंगटन। अमेरिकी सांसद टेड पो ने कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पाकिस्तान को दी जाने वाली सैन्य मदद देना कम कर देना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देता आ रहा है इसलिए उसे आतंकवाद प्रायोजक देश घोषित कर देना चाहिए। दरासल अमेरिका पाकिस्तान को आर्थिक मदद देता था। लेकिन अब अमेरिका उन सभी मदद में कटौती कर सकता है।

बता दें कि टेड पो ने पिछले हफ्ते अमेरिकी प्रतिनिधिसभा में एक प्रस्ताव पेश किया था, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान को सैन्य मदद बंद करने की मांग भी रखी थी। उन्होंने कहा था कि अमेरिका पाकिस्तान को आर्थिक मदद देना बंद करें और आतंकवाद प्रायोजक देश घोषित करें। साथ ही उससे अमेरिका के गैर-नाटो सहयोगी देश का दर्जा छीन लिया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि अमेरिका के लोगों को पता नहीं है कि पाकिस्तान कहता कुछ है, करता कुछ और है। टेड पो ने कांग्रेस में अपने भाषण में कहा कि इस लंबे इतिहास का नतीजा सामने लाने की जरूरत है।

वहीं अमेरिका के सासंद का कहना है कि जिस तरह पाक एक के बाद एक नापाक हरकत कर रहा है और सुधरने को तैयार नहीं है। उसके चलते अमेरिका पाक को जो आर्थिक मदद देता है वो बंद कर देना चाहिए। या उन मदद में कटौती कर देनी चाहिए। साथ सासंद काहना है कि पाक को आतंकवादी संयोजक देश घोषित कर देना चाहिए क्योंकि पाक आतंक को बढ़ावा देता है। साथ ही इतना ही नहीं पाक से अमेरिका के गैर-नोटो सहयोगी देश का दर्जा भी छीन लेना चाहिए।