यूपी : ट्रैक्टर-ट्रॉली में घुसी स्कार्पियो, 8 की मौत

अम्बेडकरनगर। उत्तर प्रदेश में फैजाबाद-आजमगढ़ राजमार्ग पर कुर्की बाजार के निकट शनिवार सुबह ट्रॉली में अनियंत्रित स्कार्पियो के घुस जाने से हुए भीषण हादसे में एक ही कुनबे के 8 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। कुल सवार 9 लोगों में एक मात्र जीवित बचे चालक को आजमगढ़ ले जाया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई गई है। जनपद के जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के नरियांव निवासी हाजी वकील अहमद की तबीयत शुक्रवार रात अचानक बिगड़ गई। उनके इलाज के लिए परिजन स्कार्पियो (यूपी 32 डीएस 0032) से लखनऊ ले जा रहे थे।

car excident

भोर में करीब साढ़े पांच बजे सम्मनपुर थाना क्षेत्र के कुर्की बाजार स्थित सावित्री बाई फुले राजकीय बालिका इंटर कालेज के निकट खड़ी मिट्टी लदी ट्रैक्टर ट्रॉली में पीछे से स्कार्पियो जा घुसी। इस भीषण हादसे में मौके पर ही आधा दर्जन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। शेष तीन घायलों को जिला अस्पताल लाया गया, जहां दो और लोगों ने दम तोड़ दिया। मृतकों की पहचान हाजी वकील उनके भाई हाफिज मुनीर व बेटा मो.शकील के अतिरिक्त खानदान के ही अब्दुर्रब, कमरुद्दीन, मुकादम के रूप में हुई।

मृतकों में दो महिलाए भी शामिल हैं। इनमें एक हाजी वकील अहमद की पत्नी व दूसरी उनकी बहन थी। मौके पर कई थाने की पुलिस के साथ उच्चाधिकारी भी पहुंचे। पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए क्षतिग्रस्त स्कार्पियो व ट्रैक्टर ट्रॉली को कब्जे में ले लिया है।