सपा में जारी है कलह, शिवपाल के करीबियों को अखिलेश ने सपा को निकाला

लखनऊ। विधानसभा चुनावों में शिकस्त खाने के बाद भी समाजवादी पार्टी का पारिवारिक झगड़ा है कि खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। पार्टी में रोजाना ही झगड़े और सुलह की खबरे आती है। हालही में शिवपाल यादव ने नई पार्टी का ऐलान किया था हालांकि अब तक पार्टी का गठन नहीं हो पाया है। इसी बीच अखिलेश यादव एक बार फिर से शिवपाल खेमे पर हावी होते हुए दिखाई दे रहे हैं।

करीबियों को दिखाया बाहर का रास्ता

दरअसल, अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव 5 करीबियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। शिवपाल यादव ने पिछले दिनों समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने की मंशा जाहिर की थी। ऐसा माना जा रहा है कि शिवपाल के नई पार्टी का ऐलान करने के बाद अखिलेश ने ये कार्रवाई उन्हें जवाब देने के लिए की है।

इन नेताओं पर गिरी गाज

समाजवादी पार्टी की यूपी अध्यक्ष नरेश उत्तम की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक दीपक मिश्र, मोहम्मद शाहिद, राजेश यादव, रमेश यादव और कल्लू यादव को अखिलेश ने पार्टी से निष्कासित करने के आदेश जारी किए थे। नरेश की मानें तो इन सभी लोगों पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगा है।

जिनको दिखाया गया बाहर का रास्त..

शिवपाल यादव के जिन करीबियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है उनमें से दीपक्ष मिश्र समाजवादी पार्टी के महासचिव रह चुके हैं। वहीं मोहम्मद शाहिद पार्टी के पूर्व प्रवक्ता के पद पर काम कर चुके हैं। रमेश यादव समाजवादी पार्टी की नोएडा इकाई के अध्यक्ष रह चुके हैं जबकि कल्लू यादव समाजवादी पार्टी युवजन सभा की नोएडा इकाई के अध्यक्ष पद पर तैनात थे।