यूपी: संतों ने राज्यपाल को भी सौंपी कैराना मामले की रिपोर्ट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कैराना से हिंदुओं के कथित पलायन को लेकर मचे सियासी बवाल के बीच कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम की अगुवाई वाली संतों के प्रतिनिधि मंडल ने कैराना जांच से जुड़ी रिपोर्ट शुक्रवार को राज्यपाल को सौंप दी। संतों के प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को ही यह रिपोर्ट मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को सौंपी थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘कैराना का माहौल खराब करने की खतरनाक साजिश रची गई थी।’

CAMDEN, June 24, 2016 (Xinhua) -- People count ballots at Camden Centre Town Hall in UK, June 24, 2016. Skynews says official result shows leave camp wins UK Brexit vote. (Xinhua/Richard Washbrooke/IANS)

संतों के प्रतिनिधिमंडल में शामिल हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि, महामंडलेश्वर स्वामी देवेंद्रानंद गिरि, स्वामी कल्याण देव व स्वामी चिन्मयानंद ने कैराना का दौरा कर हकीकत जानी और रिपोर्ट तैयार की।

इस दौरान राज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि समाचार पत्रों के माध्यम से उन्हें रिपोर्ट की आंशिक जानकारी मिली है। आचार्य प्रमोद कृष्णम ने गुरुवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भेंट कर उन्हें रिपोर्ट सौंने की बात बताई और यह भी स्पष्ट किया कि रिपोर्ट को मीडिया से साझा नहीं किया था। प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को बताया कि कैराना की रिपोर्ट लोगों से बातकर तैयार की गई है।

(आईएएनएस)