यूपी के रण में आज गरजेंगें 4 दिग्गज

लखनऊ। विधानसभा चुनावों के मद्देनजर यूपी में आज रैलियों का दिन होने वाला है। ताजनगरी आगार में कांग्रेस के युवराज और प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सपा और कांग्रेस के लिए वोट मांगते दिखेंगे तो दूसरी तरफ माय़ावती एटा और मुजफ्फरनगर में चुनावी बिगुल फूंकती नजर आएंगी।

मायावती चुनावी बिगुल फूंकेगी तो भाजपा के अमित शाह मेरठ में मैदल मार्च करके जनता के दिलों में उतरने की कोशिश करेंगे। 11 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले आज होने वाली इन रैलियों को काफी खास माना जा रहा है।

एटा में बहनजी

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) अध्यक्ष मायवती एटा और मुजफ्फरनगर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी। इस दौरान उनके निशाने पर उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी और केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा रहेगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि मायावती कांग्रेस और सपा के महागठबंधन पर भी सवाल खड़े करके जनता के दिलों में उतरने की कोशिश करेंगी।

मेरठ में शाह

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह मेरठ में पैदल मार्च करेंगे। इस मार्च में भारी भीड़ जुटने की उम्मीद है। पहले चरण के चुनाव से पहले पैदल मार्च पार्टी के लिए अहम माना जा रहा है।

ताजनगरी में राहुल और अखिलेश

आगरा में आज राहुल गांधी और अखिलेश यादव का रोड शो होने वाला है। इस रोड शो के लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं ने काफी तैयारियां की है। कयास लगाए जा रहे हैं कि राहुल और अखिलेश की रैली में भारी संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ेगा, जिसके लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। अखिलेश और राहुल ने पहली बार साथ 29 जनवरी को रोड शो किया था। इस दौरान काफी भीड़ देखी गई थी।

गौरतलब है कि 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पंजाब और गोव विधानसभा चुनाव के लिए लिए प्रचार थम चुका है वहीं उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मणिपुर के लिए चुनावी अभियान जारी है।