महागठबंधन या लोकदल किसके लिए चुनाव प्रचार करेंगे मुलायम!

लखनऊ। मुलायम सिंह यादव बेटे अखिलेश का चुनावी प्रचार में साथ देंगे या नहीं इस पर अब तक स्थिति साफ नहीं हो पाई थी कि इसी बीच लोकदल ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। लोकदल द्वारा जारी की गई स्टार प्रचारकों की सूची में सबसे ऊपर मुलायम सिंह यादव का नाम हैं। मुलायम के नाम के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह का नाम है।

एक तरफ मुलायम इस उहापोह में है कि वह अपने बेटे अखिलेश के लिए चुनावी अभियान में प्रचारक की तरह नज़र आएंगे या नहीं। एक दिन उन्होंने कहा कि वह प्रचार नहीं करेंगे, वहीं दूसरे ही दिन उन्होंने यू टर्न लेते हुए कहा कि वह प्रचार करेंगे। लोकदल द्वारा जारी की गई प्रचारकों की सूची में मुलायम को जगह मिलने से एक बार फिर सूबे की सियासत गरमा गई है।

बता दें कि विधानसभा चुनावों में कांग्रेस और सपा के महागठबंधन से अखिलेश यादव खुश नहीं है। कांग्रेस और सपा के विलय पर नाराजगी जताते हुए मुलायम ने कहा था कि वो अखिलेश के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगे क्योंकि उन्हें लगता है कि सपा अकेले ही 403 में 300 सीटें ला सकती है।

स्टार प्रचारकों की सूची जारी करने के बाद लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने मीडिया से मुखातिब होते हुए मुलायम सिंह यादव द्वारा चुनाव प्रचार किए जाने के सवाल पर कहा ‘हमें उम्मीद है कि नेताजी हमारे उम्मीदवारों के लिए अभियान करेंगे। वो हमारी पार्टी के साथ थे और वह सच्चे समाजवादी हैं और इसलिए हम अभियान में उनकी तस्वीर का भी इस्तेमाल कर रहे हैं।’

ये भी पढ़ेंः पंजाब विस चुनावः कई इलाकों में वोटिंग मशीनें खराब, वोटिंग प्रभावित

ये भी पढ़ेंः पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिये मतदान शुरू