99 स्कोर पर आउट होने की मिस्बाह ने लगाई हैट्रिक

ब्रिजटाउन। पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान मिस्बाह उल हक ने ना चाहते हुए भी एक खास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है। मिस्बाह 99 रन पर तीन बार आउट होने वाले विश्व के पहले खिलाडी बन गए हैं।

दो बार 99 पर आउट हो चुकें हैं ये खिलाड़ी

टेस्ट क्रिकेट में ग्रेग ब्लैवेट, सर रिची रिचर्डसन, बॉयकॉट, माइकल आथर्रटन, जॉन राइट, साइमन कैटिच, सौरव गांगुली, सलीम मलिक और एम स्मिथ दो-दो बार 99 के स्कोर पर आउट हो चुके हैं, लेकिन अभी तक किसी भी खिलाड़ी ने 99 पर आउट होने की हैट्रिक नहीं बनाई थी।

कब-कब चूके मिस्बाह

वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में मिस्बाह दूसरी बार महज एक रन से शतक बनाने से चूके गए हैं। वह पहले टेस्ट के बाद अब ब्रिजटाउन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भी एक रन से शतक बनाने से चूक गए थे। बता दें कि इससे पहले भी मिस्बाह साल न्यूजीलैंड के खिलाफ 2011 में 99 रन बनाकर आउट हुए थे। जमैका में खेले गए पहले टेस्ट में मिस्बाह 99 रन बनाकर नाबाद रहे थे। इस मैच में पाकिस्तान ने वेस्ट इंडीज के विरूद्ध सात विकेट से जीत दर्ज की थी।

दूसरे टेस्ट की पहली पारी में मिस्बाह 99 रन पर आउट हुए। इस बार वेस्टइंडीज के कप्तान होल्डर ने उन्हें शतक बनाने से रोक दिया। होल्डर ने मिस्बाह को होप के हाथों कैच करवा दिया। इस पारी में उन्होंने 201 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने नौ चौके और दो छक्के लगाए थे। उनकी इस पारी की बदौलत पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 393 रन बनाए थे। मिस्बाह अपने टेस्ट कॅरियर में अभी तक केवल दस शतक ही लगा सके हैं।