कार ने लंदन म्यूजियम के पास लोगों को कुचला , कई लोग घायल

लंदन। लंदन के नेचुरल हिस्ट्री म्यूजियम के पास एक कार ने कई पैदल यात्रियों को कुचल दिया। पुलिस ने एक आदमी को इस मामले में हिरासत में लिया है। मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने अभी तक इसे आतंकी हमला नहीं माना है।

बता दें कि आतंकी हमलों के लिहाज से ब्रिटेन को सर्वोच्च सुरक्षा अलर्ट स्तर पर रखा गया है। इसी वर्ष अभी तक पांच हमले हो चुके हैं। इनमें से तीन में वाहनों का इस्तेमाल किया गया था।

वहीं लंदन मेट्रोपोलिटन पुलिस ने बताया है कि शनिवार को यह दुर्घटना पश्चिमी लंदन के साउथ केनसिंग्टन इलाके में हुई है। देश में पर्यटकों के बीच सबसे लोकप्रिय स्थलों में गिने जाने वाले म्यूजियम ने बताया है, ‘एक कार ने पैदल चलने वालों को टक्कर मार दी।’ पुलिस ने कहा है, ‘आपात सेवा के साथ मिलकर हम घटना का आकलन कर रहे हैं। हम वह सभी कर रहे हैं जो हम कर सकते हैं।’

साथ ही पुलिस ने इस दुर्घटना को टक्कर करार दिया है। घटनास्थल से प्राप्त फुटेज में चार लोग जमीन पर गिरते देखे गए हैं। लंदन पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवाद विरोधी अधिकारी घटना की जांच करने में जुटे हैं। अभी तक अधिकारी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे हैं।