फ्लाइट से यात्री को घसीटने के मामले में यूनाइटेड एयरलाइंस ने मांगी माफी

वॉशिंगटन। एक यात्री को घसीटते हुए फ्लाइट से बाहर निकालने के मामले में आखिरकार यूनाइटेड एयरलाइंस ने माफी मांग ली है। ये माफी वीडियो के वायरल होने के बाद बढ़ती आलोचनाओं के बाद मांगी गई।

ये पूरा मामला रविवार (9-4-2017) का है। इस दिन यूनाइडेट एयरलाइन कंपनी में कुछ फ्लाइट कर्मचारियों ने एक यात्री को घसीटते हुए बाहर कर दिया था जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ। इस वीडियो के सामने आने के बाद एयलाइन की कड़ी आलोचना की गई यहां तक की कंपनी के सीईओ को भी बीच में आना पड़ा। कहा जा रहा है कि 9 अप्रैल को शिकागो से लुइविले जा रही इस फ्लाइट में क्षमता से अधिक टिकट बुक कर लिए गए थे। चार फ्लाइट कर्मियों की जगह ना होने की वजह से यात्रियों को बाहर निकाला जाना था जिसकी वजह ये यात्रियो के साथ ऐसा दुर्वयवहार किया गया।

अगर आप इस वीडियो को ध्यान से देखेगे तो जिस व्यक्ति को घसीटा जा रहा है उसकी हालात काफी खराब थी। यहां तक की वो लहुलुहान भी था। बाहर निकाले जाने वाले व्यक्ति की पहचान जाहिर नहीं की गई है। लेकिन लोगों का कहना है कि वो वियतनाम से हैं और पिछले 20 सालों से केंटकी के लुइविले में रह रहा है।

इस पूरे मामले पर एयरलाइन कंपनी के सीईओ ओस्कर मुनोज ने दुख जाहिर करते हुए कहा कि ये घटना काफी भयावह थी। इस घटना की पूरी जिम्मेदारी लेते है और इसको सुधारने का भरोसा देते हैं। बता दें कि इस घटना के सामने आते ही कंपनी की बाजार में कीमत पर काफी असर पड़ा था।