प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ संजीव गुप्ता ने शुरू की अनोखी पहल

शाहजहांपुर। प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के खिलाफ चल रही जंग में एक अनोखी पहल शुरू की गई है। यह अनोखी पहल जनता की आवाज सामाजिक संगठन के अध्यक्ष एवं समाजसेवी संजीव गुप्ता के द्वारा शुरु की गई है। संजीव गुप्ता प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ चल रही लड़ाई को और मजबूत ढंग से लड़ने के लिए समाज से सहयोग मांग रहे हैं। इसके लिए उन्होंने सड़कों पर गुजरने वाले लोगों के जूतों पर पॉलिश कर धन जुटा रहे हैं।

जनता की आवाज सामाजिक संगठन के द्वारा कॉन्वेंट स्कूलों के खिलाफ छेड़ी गई लड़ाई को और बल देने के लिए संस्था के अध्यक्ष संजीव गुप्ता ने अपने साथियों के साथ एसपी कॉलेज रोड पर बाल्मीकि मंदिर के पास गुजरने वाले राहगीरों को रोककर उनके जूतों पर पालिश की और उसके बदले में उनसे सहयोग मांगा। इस संबंध में संजीव गुप्ता ने बताया कि वह जूतों पर पालिश कर जो धन जुटा रहे हैं उसको प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के खिलाफ लगाएंगे। इसके लिए घर-घर जाकर बच्चों के पैरेंट्स को जागरुक करेंगे व अभिवावकों का शोषण करने वाले स्कूलों के खिलाफ हाईकोर्ट जाकर जनहित याचिका दायर करेंगे ताकि इनकी मनमानी के खिलाफ कोर्ट कोई सख्त कदम उठाए जिससे अभिभावकों को प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के शोषण का शिकार होने से बचाया जा सके।

उन्होंने कहा प्राइवेट स्कूल पूरी तरह से मनमानी पर उतारू हैं यहां तमाम तरह की वसूली बच्चों के पैरेंट्स से की जाती है। शिक्षा के नाम पर पेरेंट्स का शोषण किया जा रहा है जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इस लड़ाई को हर स्तर पर जाकर लड़ेंगे ताकि प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पूरी तरह से खत्म हो सके। संजीव गुप्ता ने इसके लिए सभी से जन सहयोग मांगा है।

  अभिषेक सिंह चौहान, शाहजहांपुर