केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा एकदिवसीय प्रवास पर राजधानी पहुंचे

रायपुर। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा रविवार को पण्डित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्वास्थ्य विज्ञान और आयुष विश्वविद्यालय के नवीन भवन का लोकार्पण और दीक्षांत समारोह में शामिल होने एक दिवसीय प्रवास पर रायपुर पहुंचे। संसदीय कार्यमंत्री अजय चंद्राकर एवं सांसद रमेश बैस ने स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर केन्द्रीय मंत्री की अगवानी की।

jp nadda
jp nadda

बता दें कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री नड्डा ने रायपुर पहुंचने के बाद मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र का स्वच्छता के क्षेत्र में प्रदेश को पूरी मदद दी जाएगी। नड्डा ने अपने प्रवास के दौरान आज रायपुर के साइंस कॉलेज स्थित पण्डित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में आयोजित दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। समारोह की अध्यक्षता राज्यपाल एवं कुलाधीपति बलरामजी दास टंडन करेंगे। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह समारोह के अतिविशिष्ठ अतिथि होंगे।

वहीं विशेष अतिथि के रूप में रायपुर लोकसभा के सांसद रमेश बैस, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अजय चन्द्राकर, कृषि एवं पशुपालन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय, लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत, रायपुर नगर, उत्तर के विधायक श्रीचंद सुंदरानी, विधायक रायपुर ग्रामीण सत्यनारायण शर्मा और आयुष विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. जी.बी. गुप्ता भी उपस्थित रहेंगे। केन्द्रीय मंत्री इस समारोह के पूर्व स्वास्थ्य विज्ञान एवं आयुष विश्वविद्यालय के नवीन भवन का लोकार्पण करेंगे।