खुलासा: पाक में ही रहता है दाऊद, पिछले साल मुंबई आई थी दाऊद की पत्नी

19 सितंबर को ठाणे क्राइम ब्रांच टीम ने दाऊस इब्राहिम के भाई इकबाल कास्कर को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान ने ही पनाह दे रखी है। पूछताछ के दौरान इकबाल कास्कर ने कहा कि दाऊद के पाकिस्तान में चार बंगले हैं। लेकिन सबसे बड़ा खुलासा यह हुआ है कि दाऊद की पत्नी पिछले साल भारत में आई थी।

iqbal kaskar arrest

इकबाल कास्कर ने बताया कि दाऊद की पत्नी महजबीन पिछले साल मुंबई में आई थी और वह उससे मिला भी था। खुलासा हुआ है कि कास्कार महजबीन के माध्यम से ही दाऊद से संपर्क करता है। इकबाल कास्कर ने बताया कि दाऊद उसकी नशे की लत से नाखुश है। उसने बताया की दाऊद पाकिस्तान के कराची में ही रहता है।

मीडिया को इस बात की जानकारी पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने दी है। उन्होंने बताया कि दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान ने पनाह दे रखी है। इकबाल कास्कर ने पूछताछ के दौरान इस बात का खुलासा किया है। इकबाल कास्कर को वसूली करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उसपर 2016 में एक बिल्डर को धमकी भरा कॉल किया था। ऐसे में ठाणे क्राइम ब्रांच में इकबाल कास्कर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था।

हाल ही में दाऊद की ब्रिटेन स्थित कई प्रॉपर्टी को जब्त किया गया था। दाऊद के कई सारे नामों तथा कई ठिकानों की एक लिस्ट भी जारी की गई थी। वही सूत्रों के हवाले से खबर है कि लंबे वक्त से आरोपी इकबाल पर नजर रखी जा रही थी। माना जा रहा है कि दाऊद को पकड़ने के लिए इकबाल कास्कर काफी अहम साबित हो सकता है। सूत्रों के हवाले से जानकारी यह भी है कि कास्कर इकबाल आए दिन अपने ठिकाने बदलता रहता था। पुलिस लगातार कास्कर पर नजर रख रही थी कि उसे खाना पीना कौन देता है। पाकिस्तान आतंकियों को पनाह देता है यह बात तो पहले भी कई बार सिद्ध हो चुकी है। यह बात भी कई बार सिद्ध हो रखी है कि मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में ही है। इस बात पर मुहर खुद दाऊद के भाई ने लगाई है।