पुलिस की नाक के नीचे हुई चोरी

शाहजहांपुर। यूपी का शाहजहांपुर शातिर चोरों ने पुलिस को खुली चुनौती दी है। यहां चोरों ने थाने से चन्द कदमों की दूरी पर सर्राफा व्यापारी की दो दुकानों की छत काटकर लाखों की कीमत के सोने और चांदी के गहने चोरी कर लिए। इतना ही नही चोर कई घन्टों तक चोरी की घटना को अंजाम देते रहे और थाने की पुलिस सोती रही। घटना के बाद से सर्राफा व्यापारियों में खासी नाराजगी है तो वही पुलिस जल्द ही घटना के खुलासे की बात कर रही है।

chor_shajhanpur

पुलिस, डॉग स्कॉड और फिंगर प्रिन्ट की टीमों की भारी मौजूदगी यहां एक बड़ी चोरी की घटना के बाद की है। दरअसल घटना थाना सदर बाजार क्षेत्र के सर्राफा मार्केट की है यहां यहां केदारनाथ और केसी के नाम से दो बराबर बराबर ज्वैलर्स की दुकाने है।केदारनाथ ज्वैलर्स के दुकान के मालिक हरिद्वार लाल है और केसी ज्वैलर्स के मालिक ज्ञानपीठ है। थाने से चन्द कदमों की दूरी पर ही शातिर चोरो ने पुलिस को खुली चेतावनी है। यहां की सर्राफा की मुख्य सदर बाजार में देर रात चोर सीड़ी लगाकर पहले छत पर चढ़े और बाद में उन्होने सर्रारा की दो बड़ी दुकानों के लिन्टर काट दिये। इसके बाद चोरों ने दुकान में लगे सभी सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिये। शातिर चोरों ने दुकान में रखे सोने और चांदी के लगभग 15 लाख से ज्यादा की कीमत के गहने चोरी कर लिये। सर्राफा व्यापारियों की माने तो घटना को बेहद इत्मिनान से अंजाम दिया गया है और चोर कई घन्टे तक चोरी की घटना को अंजाम देते रहे और पास में ही थाने की पुलिस सोती रही। व्यापरियों की माने तो इससे पहले भी चोर एक बड़ी घटना को अंजाम दे चुके है लेकिन पुलिस उसका आज तक खुलासा नही कर पायी। चोरी के घटना के बाद से सर्राफा व्यापारियों में खासी नाराजगी है।

केसी ज्वैलर्स मालिक ज्ञानदीप ने बताया कि वह कल रात अपनी दुकान बंद करके घर चले गए थे। उसके बाद सुबह जब वह दुकान खोलने आए तो दुकान का शटर खोलते ही अंदर सभी सोने चांदी के जेवर गायब थे। चोरी का घटना को काफी इत्मीनान के साथ किया है क्योंकि चोरो ने पहले तो दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए उसके बाद सभी जेवर चोरी कर ले गए। चोरो ने दुकान का लिंटर काटकर दुकान के अंदर आए हैं। दुकानदार की माने तो उनके बराबर मे एक और दुकान है जहां पर लिंटर काटकर चोरी की गई है। लेकिन सबसे बङी बात ये है कि दुकान से चंद कदम की दूरी पर थाना है और साथ ही रात पुलिस की ड्यूटी भी वहां पर लगती है उसके बावजूद चोरी हो गई। फिलहाल इस चोरी से व्यापारियों में खासा गुस्सा देखने को मिला है जल्द खुलासे की मांग की है।

सीओ सिटी अवनीशवर चन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि सर्राफे की दुकानों पर चोरी की गई है जिसमे सभी जेवर चोरी हुए हैं। सीसीटीवी कैमरे चोरो ने तोड़ दिए हैं। लेकिन पुलिस ने सीसीटीवी के डीवीआर को अपने कब्जे में ले लिया है। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जायेगा।

सर्राफा दुकान में चारी की ये पहली घटना नही है इससे पहले भी चौक की थोक बाजार में चोरों सोने चांदी की पूरी अलमारी उठा कर ले गये थे जिसका पुलिस आज तक खुलासा नही कर सकी। अब चोरी की ये घटना थाने की नाम के नीचे हुई जिसके बाद पुलिस सकते मे नजर आ रही है।

rp_abhishek-singh-chauhan_shahjahanpur-upअभिषेक सिंह, संवाददाता