लावारिश बैग के मिलने से मचा हड़कंप, लोगों ने दिखाई मुस्तैदी

हरदोई । उत्तरप्रदेश में योगी राज में जिस तरह से पुलिस एक्शन में आयी है उसमें आम लोग भी सक्रीय हुए है। इसी सक्रियता के चलते हरदोई जिले के मुख्य चौराहे पर एक बैंक के बगल में एक ज्वैलरी की शाप के बाहर देर रात लावारिस पड़े एक बैग ने दहशत फैला दी। बैग में एक समुदाय विशेष की टोपी जैसी कोई चीज दिखाई पड़ने के कारण लोगो में और दहशत फ़ैल गयी। दरअसल जहां बैग मिला वहा आमतौर पर काफी भीड़ रहती है ऐसी जगह पर लावारिस बैग की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने ताला पड़े बैग को किसी तरह ब्लेड से काटकर उसकी तलाशी ली तो उसमे कपडे निकले जिसके बाद लोगो ने राहत की सांस ली लेकिन करीब 45 मिनट के इस ड्रामे के दौरान पुलिस से लेकर मौके पर मौजूद लोगो की सांस ऊपर नीचे ही होती रही। 
 
हरदोई शहर कोतवाली के मुख्य सिनेमा चौराहे पर एक बैंक के बगल में जिस बैग को खोलते पुलिस तस्वीरों में दिखाई पड़ रही है इस लावारिस बैग ने रात करीब सवा ग्यारह बजे इलाके के लोगो को सनसनी में डाल दिया। एक ज्वैलरी शॉप के बाहर रखे इस लावारिस बैग को काफी देर से रखा देखकर जब लोग इस बैग के पास गए तो लोगो को बैग से एक समुदाय विशेष की टोपी जैसा कुछ नजर आया। इसके बाद लोगो में दहशत फ़ैल गयी लोगो ने तुरंत 100 डायल को और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस भी लावारिस हालात में पड़े इस बैग को इतनी रात देखकर ठिठक गयी।
मामला देर रात का तो पुलिस ने बैग के पास जाकर कान लगाकर आवाज सुनने का प्रयास किया और जब पुलिस को कोई बैग के अंदर से असमान्य गतिविधि नहीं नजर आई तो पुलिस ने ताला बंद बैग को ब्लेड से काटकर डंडे से सामान बाहर निकाला तो बैग के अंदर कपडे निकले। करीब देर रात करीब 45 मिनट के इस ड्रामे के दौरान पुलिस से लेकर मौके पर मौजूद लोगो की सांस तब तक ऊपर नीचे ही होती रही जब तक पुलिस ने पूरा बैग खंगाल नहीं लिया । 
 -आशीष सिंह