नियम से गे-क्लब जाता था ऑरलैंडो का गुनहगार मतीन

ऑरलैंडो। ऑरलैंडो के पल्स क्लब में अंधाधुंध गोलीबारी करके 49 लोगों को मौत के घाट उतारने वाला व्यक्ति खुद भी उसी गे नाइटस्पॉट पर नियमित रूप से आता था। यह जानकारी क्लब के अन्य ग्राहकों ने दी है। क्लब के एक ग्राहक टीवाई स्मिथ ने हत्यारे उमर मतीन के बारे में बताया कि कई बार वह कोने में बैठकर अकेले शराब पीने लगता था और इतनी ज्यादा पी लेता था कि बेहद उग्र और झगड़ालू हो जाता था।

Mateen

स्मिथ ने अखबार को बताया कि उन्होंने मतीन को दर्जनों बार क्लब में देखा था। हमने उससे ज्यादा बात नहीं की लेकिन मुझे याद है कि वह कई बार अपने पिता के बारे में बात करता था। उसने हमें बताया कि उसकी एक पत्नी और बच्चा था। क्लब के एक अन्य ग्राहक केविन वेस्ट ने बताया कि मतीन किसी गे चैट एप्प की मदद से कभी-कभी संदेश भेजता था।

क्लब में जाने वाले एक अन्य व्यक्ति ने स्थानीय मीडिया और एमएसएनबीसी को बताया कि मतीन ग्रिंडर समेत कई गे एप्प इस्तेमाल करता था। डिज्नी के एक प्रबंधक ने नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया कि मतीन अप्रैल में वॉल्ट डिज्नी वल्र्ड भी गया था। ओरलैंडो के एक कानून प्रवर्तन अधिकारी ने बताया है कि मतीन की पत्नी नूर जही सलमान अधिकारियों के साथ सहयोग नहीं कर रही। अमेरिका की इस सबसे घातक सामूहिक गोलीबारी में 49 लोग मारे गए और 53 अन्य घायल हो गए। एफबीआई के प्रमुख जेम्स कॉमे ने कहा कि उनके ब्यूरो को पूरा यकीन है कि मतीन ऑनलाइन चलाए जा रहे दुष्प्रचार के संपर्क में आकर चरमपंथ की चपेट में आ गया। उसने हमले के दौरान किए गए कॉल में इस्लामिक स्टेट के नेता अबु बकर अल-बगदादी से जुड़े होने का दावा किया था।