चुनावी रंजिश के चलते दो गुटों में मारपीट, दर्जन भर लोग घयल

बलिया । कहते है रंगो की होली में सब रंग जाते हैं, होली का रंग ऐसा चढ़ता है कि सब रंग बेरंग हो जाता है लेकिन इस बार होली के रंग के साथ चुनाव के जीत का रंग भी खुमार है कही ये रंग यूपी की रंग न बदल दे। ताजा मामला बलिया के फेफना थाना के मिड्ढा गांव की है जहां आपसी विवाद को लेकर कुछ लोगों ने मारपीट की, इसमें कुछ लोग घयल भी हो गए। जिन्हें जिला चिकित्सालय भेजा गया हालाँकि घायल दलितों की माने तो भाजपा को वोट न देने के कारण चुनावी रंजिश में पीटकर घायल कर दिया गया। वहीं अन्य लोगों की माने तो यह आरोप गलत है।


फेफना थाना के मिड्ढा गाव मे दो पक्ष आपस मे भीड़ गए जिसमें दोनों तरफ से लगभग एक दर्जन लोग घायल हो गए। किसी की झोपड़ी फूंक दी गयी तो किसी के घर के सारा समान तोड़ फोड़ किया गया, मोटर साइकिल कार सबको नुकसान पहुचाया गया। समान्य वर्ग के लोगो का आरोप है कि उनके घर पर दलित लोग धावा बोल दिए और मारपीट करने लगे, उन लोगों ने घरेलू सामानों को भी नुकसान पहुचाया। तो वही दलितो का आरोप है कि भाजपा को वोट न देने के कारण चुनावी रंजिश में पीटकर घायल कर दिया गया।

मामले को देखते हुए बलिया के फेफना थाना के मिड्ढा गाव मे शांति के लिए पैरा मिलिट्री तैनात कर दी गयी है और पुलिस अधीक्षक के अनुसार ये आपसी विवाद से हुआ है चुनाव से कोई मतलब नहीं है इसपर दोषियो पर कठोर कार्यवाही की जाएगी।

 -संजय कुमार तिवारी