भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार से दो दिवसीय अभ्यास मैच

नई दिल्ली। भारत-ए और बांग्लादेश के बीच कल से दो दिवसीय अभ्यास मैच खेला जाएगा। अभ्यास मैच में हार्दिक पांड्या और फिट हुए जयंत यादव पर निगाहें रहेंगी। हार्दिक को इंग्लैंड के खिलाफ मोहाली टेस्ट से पहले कंधे में चोट लग गई थी और इससे उबरने के बाद हाल में समाप्त हुई सीमित ओवर की पूरी सीरीज में खेले थे। जयंत सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के हाल में समाप्त हुए उत्तर क्षेत्र के चरण में हरियाणा के लिए खेले थे।

मुश्फिकर रहीम की टीम के साथ अभ्यास मैच के दौरान इन दोनों रिजर्व सलामी बल्लेबाजों और अभिनव मुकुंद के प्रदर्शन पर लोगों की निगाहें रहेंगी। इस मैच को हालांकि अधिकारिक प्रथम श्रेणी का दर्ज नहीं मिलेगा।

मुकुंद का अंतिम एकादश में जगह बनाना तभी संभव है जब लोकेश राहुल या मुरली विजय में से कोई एक चोटिल हो लेकिन हार्दिक और जयंत के लिए यह मैच अहम होगा क्योंकि कोहली और कुंबले इनमें से किसी एक को ऑलराउंडर के तौर पर शामिल कर सकते हैं। कुछ समय के लिए सफेद गेंद से क्रिकेट खेलने के बाद दोनों गेंदबाजी में लंबे स्पेल डालने के लिए बेताब होंगे। मुकुंद का रणजी सत्र काफी संतोषजनक रहा, जिससे सलामी बल्लेबाज थोड़े सतर्क रहेंगे क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम के दौरे के दौरान वह तीसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में दावा पेश कर सकते हैं।