अवैध हथियार के साथ दो गिरफ्तार

मऊ। चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही जिले में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस द्वारा चुनाव में गड़बड़ी या अनहोनी को रोकने के लिए पहले से ठोस कदम उठाये जा रहे है। इसके लिए जिला पुलिस सघन तलाशी अभियान के साथ वांछित अपराधियों की एक लिस्ट भी तैयार की है और उनकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। आज पुलिस स्वाट टीम को मुखबिर द्वारा जिले के औद्योगिक क्षेत्र में हथियार तस्करों की सूचना मिली। आनन फानन में स्वाट टीम औद्योगिक क्षेत्र पहुची तो तस्करों से पुलिस की मूठभेड़ हो गयी जिसमे 7 तस्करों में से 2 को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया बाकी 5 अपराधी फायर करते हुए भाग निकले।

पूरा मामला अवैध प्रतिबंधित हथियारों के तस्करी का है। ये हथियार तस्कर बिहार से अवैध हथियार लाकर यहां बेचे जा रहे थे। तस्कर गिरोह का सरगना अपने 4 साथियों के साथ भागने में सफल हो गया। लेकिन पुलिस के हत्थे चढ़े 2 बदमाशों के पास से 5 पिस्टल और 150 सरकारी और अवैध कारतूस बरामद हुआ है।

इस गिरोह का सरगना आकाश पहले भी अवैध हथियारों की तश्करी में एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार हो चुका है। पुलिस की माने तो ये वही तस्कर है जो जिले के अपराधियों को अपराध के लिए हथियार सप्लाई करते है। पुलिस के पूछ ताछ में तस्करों ने कबूल किया है की कुछ दिनों पूर्व जिले में हुई स्टेडियम के कोच की हत्या में भी इन्होंने ही आरोपी को हथियार बेचा था।

रवीन्द्र सैनी, संवाददाता