ट्विटर ने लिया फैसला, वैश्विक नेताओं के विवादित ट्वीट को नहीं किया जाएगा बैन

वॉशिंगटन। सोशल मीडिया साईट ट्विटर ने अपना नया फैसला वैश्विक नेताओं के विवादित ट्वीट को लेकर लिया है। ट्विटर ने अपने इस फैसले में जरूरी राजनातिक मुद्दों पर चर्चा की अहमियत पर जोर देते हुए कहा कि वो वैश्विक नेताओं के विवादित  ट्वीट करने के बाद भी उन नेताओं के अटाउंट्स को ब्लॉग नहीं करेगा। बता दें कि ये घोषणा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के परमाणु हथियार का इस्तेमाल करने वाले ट्वीट के कुछ दिन बाद की है।

ट्रंप के ट्वीट की हर जगह आलोचना होने लगी थी कि सोशल नेटवर्क पर हिंसा फैलाने वाली धमकियां के लिए प्लेटफार्म पर काम कर रहा है। कैलिफोर्निया स्थित कंपनी ने एक ब्लॉग में कहा गया है कि ट्विटर सोशल मीडिया सर्विस देने और वैश्विक स्तर पर लोगों के बीच बातचीत को बढ़ावा देने के लिए है। इस बातचीत में चुने हुए वैश्विक नेता अहम भूमिका निभाते हैं क्योंकि उनका हमारे समाज पर गहरा प्रभाव रहता है।

ट्विटर ने कहा कि किसी वैश्विक नेताओं को टि्वटर पर ब्लॉक करने या उनके विवादित ट्वीट हटाने से अहम जानकारी पर पर्दा डल जाएगा जिन्हें लोगों को देखना चाहिए और उसपर चर्चा करनी चाहिए। यह नेताओं को खामोश नहीं करेगा बल्कि जरूरी वातों में में बाधा डालेगा।टि्वटर ने ट्रंप या उनके ट्वीट का कोई हवाला नहीं दिया है. ट्रंप ने इस हफ्ते कहा था कि उनके पास परमाणु बटन है जो उत्तर कोरिया से ज्यादा बड़ा और ताकतवर है।