तुर्की: पुलिस स्टेशन में बम विस्फोट, 11 की मौत

अंकारा। अंकारा। दक्षिण-पूर्वी तुर्की के एक पुलिस स्टेशन में शुक्रवार को हुए एक कार बम विस्फोट में 11 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, जबकि 78 अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी ‘दोगन’ के मुताबिक, कुर्दिश वर्कर्स पार्टी (पीकेके) के लड़ाकों ने इस हमले को स्थानीय समयानुसार सुबह 6.40 बजे (3.40 जीएमटी) पर अंजाम दिया। हमले में पुलिस स्टेशन की इमारत बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई।

Turkey

हमला एक पुलिस थाना से 50 मीटर की दूरी पर स्थित एक चौकी को निशाना बनाकर किया गया।  विस्फोट से पुलिस थाने को जबर्दस्त नुकसान पहुंचा है। तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री रेसेप अकदाग ने कहा कि इस हमले में 70 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनमें से चार की हालत गंभीर है। मुख्य विपक्षी रिपब्लिकन पीपुल्स पार्टी (सीएचपी) के नेता केमल किलिकदारोग्लू ने घटना पर चिंता जताई जताई है। घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है। 12 एंबुलेंस, दो हेलीकॉप्टर और कई पुलिस बलों को हमले के बाद घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया।

माना जा रहा है कि हमला प्रतिबंधित कुर्दिश वर्कर्स पार्टी (पीकेके) द्वारा किया गया। हाल के महीनों में तुर्की में कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) के आतंकवादियों ने पुलिस और सेना को निशाना बनाकर कई कार बम हमले किए हैं।