तीसरे टेस्ट में जडेजा की जगह ले सकते हैं अक्षर पटेल

नई दिल्ली। भारतीय टीम में तीसरे टेस्ट में अक्षर पटेल को जडेजा की जगह दी जा सकती है। अक्षर जडेजा की जगह पर टीम में शामिल हो सकते हैं। दरअसल नियमों का उल्लघंन करने पर जडेजा को एक टेस्ट पर बैन कर दिया गया है। नियमों का उल्लघंन करने के कारण जडेजा तीसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे और उनकी जगह ये मौका अक्षर पटेल को दिया जा सकता है। अगर अक्षर तीसरा टेस्ट खेलते हैं तो ये उनके करियर का पहला टेस्ट होगा। इसके साथ तीसरे टेस्ट में कुलदीप यादव के आने की भी आशंका जताई जा रही है। फिलहाल अक्षर पटेल दक्षिण अफ्रीका में हैं। अक्षर इंडिया ए का हिस्सा हैं। अक्षर को तीसरे टेस्ट से पहले श्रीलंका बुलाया गया है। अक्षर ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच न्यूजीलैंड के लिए खेला था। अपने अब तक के 30 मैचों में अक्षर 35 विकेट ले चुके हैं।

 tspo, axar patel, replace, ravindra jadeja, third test, srilanka
axar patel replace ravindra jadeja

बता दें कि रविंद्र जडेजा पर आईसीसी द्वारा अक टेस्ट का बैन लगाया गया है। जब कोलंबो टेस्ट के तीसरे दिन श्रीलंका की टीम फॉलोऑन खेलने उतरी तो जडेजा ने श्रीलंका की 58वें ओवर में अपने फॉलो थ्रू में गेंद को फील्ड करके क्रीज पर खेल रहे श्रीलंका बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने पर अनावश्यक थ्रो कर दिया। जबकि श्रीलंकाई खिलाड़ी ने उस वक्त रन लेने की भी कोशिश नहीं की थी। जिसमें जडेजा को आईसीसी ने 2.2.8 के उल्लंघन का दोषी ठहरा कर एक टेस्ट से बैन कर दिया।

वहीं इसका मतलब है कि कोई भी खिलाड़ी किसी भी खिलाड़ी की तरफ अनुचित या खतरनाक तरीके से कोई भी चीज नहीं फैंक सकता। इससे पहले भी जडेजा पर आचार संहिता की धारा 2.2.11 का उल्लंघन करने पर जुर्माने के साथ डिमेरिट प्वाइंट लगाए गए थे। जिसमें जडेजा को दो बार अनौपचारिक और आधिकारिक चेतावनी भी दी गई थी। जिसमें जडेजा चोथी बार पिच में सुरक्षित जगह से अंदर घुसे और उसको नुकसान पहुंचाया।