ट्रंप ने पुतिन के साथ गोपनीय मुलाकात को बताया फर्जी खबर

वाशिंगटन। जर्मनी के हैम्बर्ग में हुए जी-20 शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ एक गोपनीय मुलाकात और डिनर की बात को ट्वीट कर इसे झूठी और फर्जी खबर बताया है। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

trump, donald j trump, fake news, america president, president
Donald j trump

बीबीसी के अनुसार जी-20 शिखर सम्मेलन हैम्बर्ग में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच एक गोपनीय मुलाकात की बात सामने आ रही थी। अमेरिकी मीडिया ने यह खबर भी चलायी थी कि इस गोपनीय मुलाकात में ट्रंप पुतिन के अलावा एक अनुवादक भी था। हालांकि इसकी विस्तृत जानकारी सामने नहीं आई थी।

ट्रंप के ट्वीट के बाद इसमें नया मोड़ आ गया है। उन्होंनें कहा कि “यह खबर फर्जी है और इसे घटिया तरीके से पेश किया जा रहा है ।”

यह मुलाकात की खबर से समय में आई है जब अमेरिकी एजेंसियां दोनों नेताओं के संबंधों की जांच कर रही हैं, क्योंकि रूसी राष्ट्रपति पुतिन पर आरोप है कि उन्होंने अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप के कैंपेन में मदद पहुंचाई थी। हालांकि पुतिन और ट्रंप इन आरोपों को पहले ही खारिज कर चुके हैं। इससे पहले अमरीकी मीडिया में खबर चल रही थी कि पुतिन और ट्रंप की गोपनीय मुलाकात एक घंटे तक चली थी इस मुलाकात में ट्रंप पुतिन और एक अनुवादक था।