ट्रंप ने ओबामा की नीतियों को बताया खतरनाक, चुवाव जीतने पर करेंगे फैसले रद्द

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ओबामा पर अपना निशाना साधा है। उन्होंने कहा, अगर वो नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव में जीत जाते हैं तो व्हाइट हाउस में उनका पहला दिन बेहद व्यस्त रहेगा क्योंकि वह पिछली सरकार की नीतियों को रद्द कर रहे होंगे।

obama trump

मंगलवार को नॉर्थ कैरोलीना में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा, ओवल कार्यालय में पहला दिन मौजूदा राष्ट्रपति बराक ओबामा की कथित तौर पर खतरनाक नीतियों को रद्द करने में बिताएंगे। इसमें सीरियाई शरणार्थी पुनर्वास को निलंबित करना, ओबामा केयर को खत्म करना, एनएएफटीए पर दोबारा बातचीत का आदेश देना, ओबामा के कार्यकारी आदेशों को हटाना और मैक्सिको सीमा पर दीवार का निर्माण शुरू करना शामिल होगा।

इसके साथ ही ट्रंप ने कहा कि ऑफिस के पहले दिन ही वो बदलाव करना शुर कर देंगे। सबसे पहले हर असंवैधानिक आदेश हटाएंगे और फिर अपने देश में कानून का शासन बहाल करेंगे। इसके बाद हम अपनी दक्षिणी सीमा पर दीवार का निर्माण शुरू करेंगे। यह हिंसक गिरोहों और कार्टल को देश से बाहर रखेगा। यह उन नशीली दवाओं को भी दूर रखेगी, जो हमारे युवाओं में जहर घोल रहे हैं। कांग्रेस से कहेंगे कि वह ओबामा केयर को हटाने और उसके स्थान पर कुछ और लाने के लिए एक विधेयक भेजें।