आईएस गंदे चूहे हैं जो चर्चों को निशाना बनाते हैं : ट्रंप

वाशिंगटन।  अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों को ‘नीच व गंदे चूहे’ कहा है। ट्रंप ने फॉक्स न्यूज को दिए साक्षात्कार में कहा, “कुछ दुष्ट हैं, जो वर्दी पहने बिना किसी कोने में छिपकर घात लगाए रहते हैं। हम जिनके खिलाफ हैं, वे वर्दी नहीं पहनते। वे नीच, गंदे चूहे हैं, जो लोगों को खरीदारी वाले स्थलों और चर्चो में निशाना बनाते हैं।”

एक निजी न्यूज चैनल के अनुसार दिखाई गई खबर में उन्होंने कहा “ये दुष्ट लोग हैं। जब आप जर्मनी से जंग करते हैं तो उनकी अपनी वर्दी होती है, जापान से युद्ध करते हैं तो भी उनकी अपनी वर्दी होती है और विमानों पर उनके झंडे होते हैं। लेकिन इस वक्त हम नीच, गंदे चूहों से लड़ रहे हैं, जो बीमार और विक्षिप्त है। निश्चित तौर पर हम जीतने जा रहे हैं।”

ट्रंप की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जबकि यह कयास लगाए जा रहे हैं कि वह मुस्लिम बहुल कई देशों से यहां आने वालों पर रोक के लिए एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर कर सकते हैं और यह कदम शुक्रवार को उठाया जा सकता है। हालांकि आईएस को लेकर ट्रंप की ऐसी तल्ख टिप्पणी पहली बार नहीं आई है। उन्होंने अपने चुनाव अभियान के दौरान भी इस आतंकवादी संगठन से कड़ाई से निपटने की बात कही थी।