पुल से गुजर रहा था ट्रक और हो गया हादसा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश इन दिनों हादसों का प्रदेश बनता जा रहा है। लगातार सड़क हादसों की संख्या में इजाफा हो रहा है। ताजा मामला बस्ती जिले से सामने आया है। बताया जा रहा है कि जिले में सैकड़ों वर्ष पुराना पुल ट्रक समेत नदी में गिरने से इलाके में हड़कम्प मच गया। राहगीरों ने घटना की जानकारी थाना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से चालक और खलासी को बचाया।

दरअसल अमहट नदी पर बना पुल सैकड़ों साल पुराना है। जर्जर पुल के होने पर जिला प्रशासन ने भारी वाहन निकलने पर प्रतिबंध लगाया था। बड़े वाहन न जाकर पैदल व बाइक से लोग इस पुल पर आ जा सकते हैं। हालांकि इसके बाबजूद भारी वाहनों की आवाजाही हो रही है। हादसे के वक्त घटनास्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि शुक्रवार की सुबह एक ओवरलोड ट्रक इस पुल से गुजरा, थोड़ी दूर पर ही ट्रक गया था कि पुल का एक हिस्सा भरभरा कर ट्रक समेत नदी में समा गया। इस घटना से इलाके में अफरा-तफरा मच गई।

क्षेत्रीय लोगों की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत कार्य शुरू कर दिया है। इस दौरान, ट्रक में फंसे खलासी व ड्राइवर को बचा लिया गया है। घटना की जानकारी होने पर जिला प्रशासन से डीएम, पुलिस अधीक्षक समेत आलाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। हादसे के बारे में जानकारी देते हुए डीएम ने बताया कि खलासी और ड्राइवर की जान बचा ली गई उन्हें मामूली चोट आने पर इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, क्रेन की मदद से नदी में डूबे ट्रक को निकाला जा रहा है।