यूपी में दूसरा बड़ा हादसा, डंपर से टकराई ट्रेन, कई डिब्बे पटरी से उतरे

यूपी। यूपी में रेल हादसों का दौर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। हाल ही में मुजफ्फरपुर में हुए रेल हादसे का विवाद अभी थमा ही नहीं था कि बुधवार की आंख खुलते ही एक नया हादसा सामने आ गया। औरैया जिले में एक ट्रेन फिर हादसे की चपेट में आ गई। दिल्ली की ओर आ रही 12225 कैफियत एक्सप्रेस के सामने एक डंपर आ गया जिसके बाद मंगलवार की रात हादसे की भेंट चढ़ गई। हादसा इतना ज्यादा भयानक था कि इसमें ट्रेन के 10 डिब्बे इंजन समेत ही पटरी से नीचे उतर गए। यह हादसा देर रात करीब 2.40 बजे हुआ है।

train accident, kaifiyat express, auraiya, people injured, up, suresh prabhu
train accident

जानकारी है कि इस हादसे में 21 लोग घायल हुए हैं जिनमें से 2 की हालत गंभीर बनी हुई है। घायलों को औरैया सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि इस दौरान किसी भी प्रकार के जान-माल का नुकसान होने की खबर अभी तक नहीं आई है। हादसे की सूचना मिलते ही राहत बयाव कार्य शुरू कर दिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए रेलवे अधिकारी भी घटनास्थल पहुंच गए। हादसे की जानकारी मिलते ही राहत बचाव के लिए कन्नौज, औरैया और इटावा से एंबुलेंस तथा पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गए। इसके साथ ही लखनऊ से भी एनडीआरएफ की टीम राहत-बचाव के लिए मौके पर है।


खबरें आ रही है कि रेलवे क्रॉसिंग रेल फाटक को पार कर रही थी लेकिन तभी उसके सामने एक डंपर आ गया। बताया यह जा रहा है कि डंपर के ड्राइवर को नींद आ जाने के कारण यह हादसा हुआ है। लोगों का कहना है कि ट्रेन अपनी गति से चल रही थी ऐसे में डंपर बीच में आ गया और यह हादसा हुआ जिसमें इंजन समेत कई डिब्बे पटरी से उतर गए। डंपर में रेत भरी हुई थी।


लेकिन देखने वाली बात यह है कि एक हफ्ता भी अभी पूरा नहीं हुआ कि सूबे में दो बड़े ट्रेन हादसे हो गए। इससे पहले शनिवार को भी मुजफ्फनगर में एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया था, हादसा इतना भयानक था कि इसमें 23 लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई लोग घायल हो गए थे। यह हादसा खतौली में हुआ था। हादसा इतना भयानक था कि इसमें ट्रेन के डिब्बे लोगों के घरों के बाहर तक आ गए थे।