टॉस से नहीं पड़ता टेस्ट सीरीज के नीतीजों पर असर: लीमैन

नई दिल्ली। आस्ट्रेलियाई कोच डेरेन लीमैन का कहना है कि भारत में आगामी टेस्ट सीरीज के नतीजे पर टॉस का कोई असर नहीं होगा। लीमैन ने कहा कि हम जब पिछली बार यहां आए थे तो हमने 4 बार टॉस जीता था और 0-4 से हार गए। टॉस जीतने के बाद भी आपको अच्छा खेलना होता है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि टॉस को लेकर मेरा नजरिया यह है कि इसे खत्म करना चाहिए। आप चाहे यहां हो या आस्ट्रेलिया में, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। उम्मीद है कि पुणे में गुरुवार से शुरू हो रही 4 टेस्ट की श्रृंखला के लिए अच्छे विकेट तैयार किए जाएंगे। वे अच्छे विकेट बनाते हैं, इसलिए अच्छे 5 दिवसीय टैस्ट (पिच) को लेकर उत्सुक हूं जो 5 दिन के दौरान टूटेगा।

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 23 फरवरी से पुणे में खेला जाना है। टीम की कप्तानी विराट कोहली के हाथ में ही रहेगी, टीम में इस बार अमित मिश्रा को स्थान नहीं दिया गया है, जबकि कुलदीप यादव लगातार टीम का हिस्सा बने हुए है। विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी साहा के ही हाथ में रहेगी, पार्थिव पटेल एकबार फिर से टीम में जगह बनाने में असफल रहे हैं। टीम इंडिया में कोहली (कप्तान), मुरली, राहुल, रहाणे, पुजारा, साहा (विकेट कीपर), अश्विन, जडेजा, ईशांत, भुवनेश्वर, उमेश, करुण, जयंत, कुलदीप, मुकुंद, पांड्या को शामिल किया गया है।