जानिए 2016 में कौन से सीरियल ने मारी बाजी

नई दिल्ली। यूं तो टेलीविजन पर आए दिन नए-नए शो आते-जाते रहते हैं लेकिन इस बीच दर्शकों के मन को कुछ खास सीरियल ही भाते हैं। ये शोज अपने अनोखे ट्विस्ट-टर्न और एक्टर के कारण नंबर-वन की दौड़ में सबसे आगे रहते हैं। टी वी पर घिसी पिटी स्टोरीज को अलग अंदाज में पेश कर ये सीरियल दर्शकों के बीच काफी पाप्युलरिटी बंटेर लेते हैं। आज हम आपको ऐसे ही उन सीरियल्स और टेलीविजन की दुनिया पर चर्चा में रहने वाले डेली सोप्स के बारे में बताएंगे।

1- टेलीविजन के सिर चढ़ा नागिन का नशा 

हिट और फ्लॅाप की दौड़ में नागिन इस पूरे साल सबसे ऊंचे पायदान पर रहा। अपने अनोखे टर्न्स और धारावाहिक की मेन लीड मौनी रॅाय की पाप्युलैरिटी ने इस शो को आगे पहुंचाने का काम किया है। जो सीरियल्स पिछले साल हिट कैटेगरी में रहते थे इस साल वो ओंदे मुंह गिरे। कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाले इस शो की कहानी तो वैसे पुरानी ही थी लेकिन शो के निर्माताओं ने इसे काफई अलग ढंग से पेश किया जिससे इसके आगे कोई और टिक ही नहीं पाया। शो में मौनी रॅाय के अलावा अदा खान, सुधा चंद्रन, अर्जुन बिजलानी, मजहर सईद, मनीष खन्ना मुख्य भूमिकाओं में हैं।

2- साथ निभाना साथिया का बना रहा साथ

टेलीविजन इंड्रस्ट्री में हर रोज आते उतार-चढ़ाव के बीच जो शों सबसे आगे रहे उनमें से एक साथ निभाना साथिया, का साथ दर्शकों ने नहीं छोड़ा। टी वी में किसी हफ्ते कोई सीरियल नंबर-1 वन जाता है तो दूसरे ही हफ्ते टीआरपी में वो कब गिर जाए पता ही नहीं चलता। ऐसे में गोपी बहु का जादू दर्शको के सिर चढ़कर बोलता रहा। सीरियल टी वी की दुनिया के टॅाप -3 की लिस्ट में पूरे साल लगभग बना ही रहा। घारावाहिक में सास- बहु के बीच की बाॅन्डिंग कुछ इस तरह की दिखाई गई है कि लोग इसे देखने के लिए काफी उत्साहित रहते हैं। सीरियल की मेन लीड में देवोलीना भट्टाचार्यजी के अलावा मोहम्मद नजीम, रूपल पटेल, विशाल सिंह, स्वाती शाह, वंदना विथालाना भी अहम भूमिकाओं में हैं।

3- ये है मोहब्बतें को मिलती रही मोहब्बतें 

स्टार प्लस पर आने वाला ये शो शुरूआत से ही दर्शकों को काफी भाता रहा जिसकी बदौलत ये रैकिंग में नंबर-3 पर बना रहा। ईशिता और रूही के बान्ड पर आधारित ये शो ममता की परिभाषा को बताता है। बता दें कि मेन लीड ईशिता उर्फ दिव्यांका त्रिपाठी किस कदर लोगों की चहेती एक्ट्रेस बन गई हैं इस बात का सबूत सोशल नेटवर्किंग साइट पर दिव्यांका के फैन्स की संख्या को देखने से ही मिल जाता है। फेसबुक, ट्विटर पर दिव्यांका के 2 मिलियन से भी ज्यादा फैन्स हैं। शो में रूही धवन, करन पटेल, अनीता हसनंनदानी, अदिति भाटिया, राज सिंह अरोड़ा, शाहनाज रिजवान, नीना कुलकर्णी आदि अलग-अलग किरदारों में हैं।

4- कॅामेडी किंग कपिल का दर्शकों पर छाया जादू

अपनी कॉमेडी के हुनर से लोगों के बीच पाप्युलर होते कपिल पहले ही कई बॉलीवुड हस्तियों को फेम के मामले में पछाड़ चुके हैं। कॅामेडी नाइट विद कपिल शर्मा में अभिनय से लोगों के बीच रातों-रात वो एक स्टार बन गए। कपिल का शो पहले कलर्स और फिर सोनी चैनल पर  रैंकिंग में सबसे ऊपर रहने वाले रिएलिटी शो में बना रहा। बता दें कि मोस्ट सर्च्ड सेलिब्रिटी की लिस्ट में कपिल शर्मा ने शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन को भी पीछे छोड़ते हुए कपिल आगे निकल गए हैं। 2016 में उनके किस्मत के तारे काफी चमके।

5- कुमकुम भाग्य के जगे भाग्य, टीआरपी में रहा आगे

जहां एक तरफ कई रियलिटी शो दर्शकों का मनोरंजन करने में नाकाम हो जाते हैं तो वहीं प्यार और नफरत के ताने बाने में बुने धारावाहिक कुमकुम भाग्य को लोगों का प्यार मिलता रहा। सीरियल में अभि और प्रज्ञा के प्यार और नोक-झोंक से भरा किरदार काफी रोचक होने के कारण दर्शकों के द्वारा पसंद किया गया। शो में सृष्टि झा, सब्बीर आहुवालिया, म्रूनाल ठाकुर, अर्जित तनेजा, अंकित मोहन आदि मुख्य किरदारों में हैं।