मंत्री बनने के लिए विधायक जी ले रही हैं अंधविश्वास का सहारा!

हरदोई। भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद 325 विधायक अपनी मंत्री बनने की जुगाड़ में अपनी अपनी किस्मत आज़माइश में लगे थे और इस सब बीच तमाम तरह की जुगाड़ें और फरियादें लगाई जा रही थी , लेकिन योगी के शपथ लेने के बाद कुछ की उम्मीदें पूरी हुई तो कुछ बहुत मायूस हुए। जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार होने की खबर मिलने के बाद विधायक फिर से जुगाड़ और आशीर्वाद में लग गए है और इन्हीं सब के बीच भाजपा की विधानसभा शाहबाद से विधायक रजनी तिवारी का वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वो अपनी विधानसभा में एक मंदिर के महंत से मंत्री बनने का आशिर्वाद मांगती दिखी और उनके साथ भाजपा नेता लड़कों को सरकारी नौकरी की गारन्टी देते दिखे ।

तस्वीर में आप देख सकते है भाजपा की नवनिर्वाचित विधायक रजनी तिवारी जिस कमरे में हैं वह शाहबाद इलाके के माँ शारदा मंदिर मंगलीपुर के पुजारी स्वामी दयानंद का है , देखिये स्थान ग्रहण करने के बाद विधायक पूरा जीत का श्रेय किस तरह पुजारी जी को दे रहे है , वहीं इतना सुनकर पुजारी ने विधायक से देर कर देने की बात भी कही और बताया अगर वो जीतने के 36 घण्टो के भीतर उनके पास आ जाती तो मंत्री होती । उसके बाद विधायक और उनके बीजेपी नेता चलते चलते प्रसाद लिए, इसी बीच विधायक ने पुजारी जी से मंत्री बनने का आशीर्वाद भी माँगा इस बीच बीजेपी नेता ने 100 प्रतिशत लड़कों को सरकारी नौकरी की दिलाने की गारन्टी भी दे डाली ।

21 वी सदी के इस युग में जहां प्रधानमंत्री देश को आधुनिकीकरण की तरफ ले जाने के प्रयास में लगे है तो वही उनके विधायक अब तलक तंत्र विद्या के ढोंग में पड़े है ऐसे में कैसे होगा देश डिजिटल ये एक सवाल है?

 -आशीष सिंह