भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से हटे चोटिल साउथी

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी को चोटिल होने के कारण भारत के साथ आगामी तीन टेस्ट मैचों की श्रंखला से अपना नाम वापस लेना पड़ा है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह टेस्ट श्रृंखला कानपुर में 22 सितम्बर से शुरू हो रही है। साउथी के न्यूजीलैंड टीम से बाहर होने के कारण उनके स्थान पर मैट हेनरी को शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड की टीम में 27 वर्षीय साउथी अनुभवी गेंदबाज हैं। उन्होंने 52 टेस्ट मैचों में 177 विकेट हासिल किए हैं और आगामी टेस्ट श्रृंखला में उनकी अनुपस्थिति से निश्चित तौर पर किवी टीम प्रभावित होगी।

tim-sauthey

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, अभ्यास के दौरान साउथी को बाएं पैर में दर्द महसूस हुआ और अब वह वापस न्यूजीलैंड जाएंगे।साउथी का लक्ष्य धर्मशाला में 16 अक्टूबर को शुरू होने वाले पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए पूर्ण रूप से ठीक होना है। न्यूजीलैंड के कोच माइक हेसन ने कहा, इस दौरे के लिए टिम कड़ी मेहनत के साथ तैयारी कर रही है और साउथी टेस्ट श्रंखला से बाहर होने पर काफी निराश हैं।

हेसन ने कहा, टिम का लक्ष्य अब सात से 10 दिन का आराम लेकर धर्मशाला से शुरू होने वाली एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला से पहले पूर्ण रूप से फिट होना है। साउथी के स्थान पर अब न्यूजीलैंड की टीम में 24 वर्षीय हेनरी को शामिल किया गया है। मई 2015 में करियर की शुरुआत करने वाले हेनरी ने न्यूजीलैंड के लिए अब तक चार टेस्ट मैच खेले हैं।