देश भर में मार्शल आर्ट्स स्कूल खोलना चाहते हैं टाइगर श्राफ

मुंबई। इस साल 21 जुलाई को रिलीज होने जा रही अपनी नई फिल्म मुन्ना माइकल के प्रमोशन में व्यस्त जैकी के बेटे टाइगर जल्द ही अपनी एक महत्वाकांक्षी योजना को शुरू करने जा रहे हैं। मुन्ना माइकल के प्रमोशन के लिए हुए एक समारोह में मीडिया से बातचीत करते हुए टाइगर ने अपनी इस योजना का खुलासा करते हुए बताया कि वे जल्द ही मार्शल आर्ट्स सीखाने वाले स्कूलों की एक श्रंखला शुरू करने जा रहे हैं।

टाइगर का सपना पूरे देश में इस तरह के स्कूलों की श्रृंखला शुरू करने को लेकर है, जहां बच्चों से लेकर बड़ों तक हर उम्र के पुरुष और महिलाओं को मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग दी जाएगी, जो महिलाओं के प्रति बढ़ते जा रहे अपराधों के मद्देनजर काफी अहम मानी जाती है।
टाइगर ने बताया कि पहले चरण में वे चार शहरों में ये स्कूल खोलने जा रहे हैं, जिनमें मुंबई के अलावा दिल्ली, बंगलूर और पुणे के नाम शामिल हैं।
टाइगर का कहना है कि इन स्कूलों के लिए काम शुरू हो गया है और जल्द ही ये शुरू हो जाएंगे। उनके मुताबिक, दूसरे चरण में देश के 20 और शहरों में ये स्कूल खोलने की योजना है। इन शहरों में जयपुर, अहमदाबाद, चेन्नई, कोलकाता, चंड़ीगण, लखनऊ, भोपाल, इंदौर, पटना, रांची, देहरादून, शिमला, जम्मू, अमृतसर, नागपुर, कोच्ची, हैदराबाद, विशाखापट्टनम, बनारस और त्रिवेंद्रम के नाम शामिल हैं।
तीसरे चरण में इस योजना में 15 और शहरों को शामिल करने की योजना है, जिनमें जालंधर, उदयपुर, बड़ोदरा, आगरा, मथुरा, गोरखपुर, बरेली, गुड़गांव, नोएडा, कोटा इत्यादी के नाम हैं। टाइगर की योजना तीन सालों में देश के कुल सौ शहरों में ऐसे स्कूल खोलने की है।