सरोगेसी के जरिए ‘सिंगल फादर’ बने तुषार कपूर

मुंबई। अभिनेता तुषार कपूर ‘सिंगल’ हैं, लेकिन अब वे ‘सिंगल फादर’ बन गए हैं। अभिनेता ने सोमवार को एक बेटे के पिता बनने की घोषणा कर सबको चौंका दिया। चौंकने की बात नहीं है। तुषार ने अभी शादी नहीं की है, बल्कि वह आईवीएफ और सरोगेसी के जरिए के बेटे के पिता बने हैं। उन्होंने अपने बेटे का नाम लक्ष्य रखा है।

Tushar Kapoor

तुषार के बेटे लक्ष्य का जन्म एक सप्ताह पहले हुआ। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जितेंद्र के बेटे तुषार ने अपने बयान में कहा, “मैं पिता बनकर काफी रोमांचित महसूस कर रहा हूं। मेरे दिल और दिमाग पर पितृत्व के भाव ने दस्तक दी है। इसलिए, मैं लक्ष्य को पाकर काफी खुश हूं। मेरे जीवन की सबसे बड़ी खुशी का जरिया।”

तुषार ने कहा, “भगवान की कृपा और जसलोक अस्पताल की बेहतरीन मेडिकल टीम के जरिए कई लोगों के पास ‘सिंगल’ अभिभावक बनने का विकल्प रहा है।”

जितेंद्र और शोभा दादा-दादी बनकर काफी गर्व महसूस कर रहे हैं। उन्होंने अपने बयान में कहा, “हम लक्ष्य के दादा-दादी बनकर काफी उत्साहित हैं और तुषार के इस फैसले का पूर्ण रूप से समर्थन करते हैं। यह हमारे ऊपर भगवान की कृपा है।”

जितेंद्र और शोभा ने कहा, “तुषार एक अच्छा बेटा है और उसने अपनी जिम्मेदारियों, स्वच्छंदता और नेकी से यह साबित कर दिया है कि वह लक्ष्य के लिए एक अच्छा पिता साबित होगा।”

आईवीएफ उपचार का नेतृत्व जसलोक अस्पताल एवं अनुसंधान केंद्र में ‘आईवीएफ एंड जेनेटिक्स’ की निदेशक फिरुजा पारेख ने किया। तुषार के फैसले और समर्पण की सराहना करते हुए फिरुजा ने कहा, “मैं, तुषार के पिता बनने के दृढ़ संकल्प से काफी प्रभावित हूं। उन्होंने हर स्तर पर बच्चे के विकास में काफी रुचि ली है।”

फिरुजा ने कहा कि हाल ही में कई पुरुषों और महिलाओं ने ‘सिंगल’ अभिभावक बनने में रुचि दिखाई है। इससे पहले, आमिर खान और उनकी पत्नी किरन राव भी सरोगेसी के जरिए माता-पिता बने थे और उन्होंने अपने बेटे का नाम आजाद राव रखा। इसके अलावा शाहरुख खान और गौरी खान के सबसे छोटे बेटे अबराम का जन्म भी सरोगेसी के जरिए हुआ।

(आईएएनएस)