आग की लपटों से तीन घर राख, 11 मवेशी जिंदा जले

बहराइच। सिपहिया हुलास पहलवानपुरवा गांव में बुधवार सुबह 11 बजे से अज्ञात कारणों से आग लग गई। तीन मकान धू-धू कर जल गए। इनमें 11 मवेशी भी जिंदा जले हैं। सूचना तहसील को दी गई है। लेकिन कोई भी राजस्वकर्मी मौके पर नहीं पहुंचा है।

प्राप्त समाचार के अनुसार महसी तहसील अंतर्गत सिपाहिया हुलास पहलवानपुरवा निवासी भोलानाथ के घर में बुधवार सुबह 11 बजे के आसपास अज्ञात कारणों से आग लग गई। परिवार के लोगों ने पहले तो आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन सफल न होने पर सभी ने भागकर जान बचाई। चीख पुकार सुनकर गांव के लोग दौड़े। लेकिन तब तक आग की लपटों ने पड़ोसी शेषनारायन और जगतराम के मकान को भी आगोश में ले लिया। तीन मकान धू-धू कर जल गए।

शेष नारायन के घर में बंधी छह बकरियां व जगतराम की पांच बकरियां भी अग्निकांड में जिंदा जल गईं। इसके अलावा तीनों घरों में महिलाओं के सोने-चांदी के जेवर, कपड़ा, बर्तन, अनाज आदि आग की भेंट चढ़ गया। चार लाख से अधिक के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। किसी तरह गांव के लोगों ने आग की लपटों को फैलने से रोका। अग्निकांड की सूचना महसी तहसील को दी गई, लेकिन अभी तक कोई भी राजस्वकर्मी मौके पर नहीं पहुंचा है।