पत्नी के साथ सोने से पहले करेंगे ये काम, तो बीवी रहेगी खुश

नई दिल्ली। पति पत्नी के रिश्ते में अकसर ऐसा होता है कि शादी के बाद कुछ दिनों तक तो दोनों के बीच सब कुछ ठीक चलता हुआ होता है। लेकिन कुछ टाइम बाद सब कुछ बदल जाता है दोनों को बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़े होने लगते हैं। अचानक से कुछ ऐसी उलझने आ जाती हैं जिससे शादीशुदा जिंदगी बर्बाद हो जाती है और रिश्तों को संभालना मुश्किल हो जाता है। आप शायद यकीन नहीं करें लेकिन कई बार सोने की आदतों के चलते भी पति-पत्नी के बीच तलाक जैसी स्थिति पैदा हो जाती है।

बता दें कि हर जगह के अपने कुछ नियम और शर्ते होती हैं उसी तरह बेडरुम में भी कुछ बातों का विशेष ख्याल रखना चाहिए। कई बार अनजाने में हुई गलतियां रिश्ते पर भारी पड़ जाती है। ऐसे में इन नियमों को मानकर आप भी अपनी शादीशुदा जिंदगी को एक नया रंग दे सकते हैं।

1. अगर आप दोनों के सोने का समय अलग-अलग है तो सबसे पहले इस आदत को सुधार लीजिए। कोशिश कीजिए कि आप दोनों साथ ही सोने जाएं। ऐसा न हो कि दोनों में से कोई एक सो जाए और दूसरा काम ही निपटाता रह जाए।

2. कोशिश कीजिए सोने से पहले आपके हाथ में मोबाइल न रहे. बेडरुम में टीवी रखने से बचें। हो सके तो एक म्यूजिक प्लेयर रख लें ताकि रात को धीमे संगीत का मजा ले सकें। सोने से पहले का समय लैपटॉप, मोबाइल और टीवी पर बिताने से बेहतर होगा कि वो समय आप अपने पाटर्नर से बात करके बिताएं।

3. काम करने वाली मेड, ऑफिस की पॉलिटिक्स, रिश्तेदारों की बुराई करने से बेहतर है कि इस समय को आप दोनों एक-दूसरे से बात करते हुए बिताएं। प्यार भरी बातें आपके रिश्ते को मजबूती देने का काम करेंगी।

4. एक-दूसरे पर पूरा ध्यान दें। आपकी छोटी-छोटी तारीफ भी आपके पार्टनर के लिए बहुत अहम है। कोशिश कीजिए कि सोने से पहले आप उसे ये एहसास करा सकें कि वो आपके लिए कितना स्पेशल है। ऐसा महीने में एक बार नहीं हर रोज करें।

5. गुडनाइट किस देना न भूलें। ये छोटी-छोटी कोशिशें माहौल को तो सकारात्मक बनाएंगी ही साथ ही आप दोनों के बीच के संबंध को भी मजबूती देंगी।