भारत दौरा करने वाली यह सबसे कमजोर आस्ट्रेलियाई टीम : हरभजन

नई दिल्ली। भारतीय टीम से बाहर चल रहे ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने मौजूदा आस्ट्रेलियाई टीम को हाल में भारत दौरा करने वाली सबसे कमजोर टीम बताया है। हरभजन ने कहा कि मैंने आस्ट्रेलिया की कुछ बेहतरीन टीमों के खिलाफ खेला है। मेरा मानना है कि यह भारत का दौरा करने वाली सबसे कमजोर आस्ट्रलियाई टीम है। मुझे नहीं लगता कि यह टीम भारतीय हालात में भारत की इस उम्दा टीम का सामना कर सकेगी। भारत 2013 की तरह श्रृंखला 4. 0 से जीत सकता है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2001 की श्रृंखला में 32 विकेट लेने वाले हरभजन ने कहा कि उस टीम में मैथ्यू हेडन, माइकल स्लेटर, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ जैसे खिलाड़ी थे।

उन्होंने कहा कि इस टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज आर अश्विन और रविंद्र जडेजा का सामना नहीं कर सकेगा। आस्ट्रेलिया ने भारत ए के खिलाफ अभ्यास मैच में 469 रन बनाए लेकिन मेजबान टीम में टेस्ट टीम का कोई खिलाड़ी नहीं है। हरभजन ने कहा कि पिछले दिनों भारत का दौरा करने वाली इंग्लैंड टीम बेहतर बल्लेबाजी टीम थी। उसने कई मौकों पर 400 से अधिक रन बनाए। मौजूदा आस्ट्रेलियाई टीम यह नहीं कर सकेगी। भारत को 23 फरवरी से पुणे में शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में प्रबल दावेदार माना जा रहा है।