इस प्रत्याशी के पास नहीं है चुनाव लड़ने के पैसे, अपना रहे हैं यह तरीका!

हमीरपुर। यूपी के हमीरपुर जिले में चौथे चरण के मतदान के लिए नामांकन शुरू हो गई है, इसी के साथ विधान सभा चुनाव में उतर रहे प्रत्याशी अपने अपने नामांकन पत्र खरीद रहे है लेकिन हमीरपुर जिले की सदर विधान सभा में एक निर्दलीय प्रत्याशी अनोखी तरह से चुनाव लड़ रहा है जो लोगो से नामांकन पत्र खरीदने, चुनाव लड़ने के लिए चन्दा मांग रहा है। यह प्रत्याशी गली गली व दुकानों से चन्दा लेकर खुद के लिए लोगो से वोट मांग रहा है।

आधा दर्जन लोगों के साथ और हाथां में टीन का डिब्बा लेकर दुकानों दुकानों जाकर लोगो से वोट देने की अपील कर रहा यह शक्स है सुरेश चन्द वर्मा, जो हमीरपुर सदर विधान सभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतर रहा है। इस प्रत्याशी के पास चुनाव लड़ने के लिए पैसे नही है तो यह अपने समर्थको के साथ लोगो से चंदा मांग रहा है और इसी मिलने वाले चन्दे से वो विधान सभा चुनाव में उतरेगा।

हमीरपुर जिले के सुमेरपुर थाना कस्बे में रहने वाला सुरेश चन्द वर्मा लोगो से चन्दा लेकर विधान सभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे है वो लोगों से कम से कम एक रुपये से उनके लिए दान करने की अपील के साथ उन्ही को वोट देने की अपील कर रहे है। सुरेश चंद का कहना है की वो लोगां की गरीबी को लेकर चुनाव मैदान में उतर रहे है क्यांकि देश में गरीबी दस साल में खत्म करने का तमाम सरकारों ने वादा किया लेकिन अभी तक गरीबी खत्म नही हुई ऐसे में वो खुद गरीबो के लिए काम करेंगे।

बता दें कि चुनाव आते ही लोग तरह तरह के चुनावी हथकण्डे अपनाते है और इसी हथकंडो की वजह से वो लोगो का समर्थन हासिल करते हुए लोगां के बीच खासे चर्चा के विषय बनते है शायद यही वजह है कि सुरेश चन्द लोगो से नोट और वोट की भीख मांग कर चुनाव मैदान में उतर रहे हैं।

 -सन्तोष चक्रवर्ती