पैदा होते ही पैरों चलने लगा ये बच्चा: वीडियो वायरल

नई दिल्ली। छोटे और मासूम बच्चों के आपने न जाने ऐसे कितने वीडियो देखें होंगे जिनमें उनकी हरकते हसाने वाली होती हैं। कुछ हरकते तो ऐसी होती है जो चौका देने वाली होती हैं। जैसे कि इस बच्चे का ये वीडियो जिसे देखकर हर कोई हैरान है कि ऐसा कैसे हो सकता है। ये वीडियो सिर्फ डॉक्टरों को ही नहीं बल्कि हर किसी को हैरान कर रहा है। हो भी क्यों न, पैदा होते ही एक बच्चा चलने की कोशिश कर रहा है।

बता दें कि इस बच्चे को पैदा कराते ही जैसे ही डॉक्टर ने अपने हाथ में लिया तो बच्चा चलने की कोशिश करने लगा। बेशक ये थोड़ा अजीब सा वाक्या है। लेकिन ये बच्चा डॉक्टर का सहारा लेकर चलता नजर आ रहा है। वैसे तो सामान्य तौर पर नवजात बच्चों को कम से कम 10-12 माह चलने में लग जाते हैं। माना जाता है कि इस वीडियो को 26 मई को ब्राजील से फेसबुक में डाउनलोड किया गया है।

यहां देखे वीडियो….

हालांकि वीडियो के बारे में अभी तक ये नहीं साफ हो पाया है कि ये वीडियो कहां का है और किस अस्पताल से बनाया गया है। वीडियो में इस बच्चे को इतना फुर्तिला दिखाया जा रहा है कि जैसे वो अभी नहीं बल्कि कुछ महीने पहले पैदा हुआ है। बच्चा डॉक्टर्स के हाथ में ही अपने पैरों पर बड़े आराम से खड़ा भी हो जा रहा है।