सावधान कहीं, खुजली वाले चोर ना बना लें आपको निशाना!

बस्ती। आजतक आपने हथियार बंद और कई तरह के बदमाशों के बारे में सुना होगा। जो अलग-अलग तरह से चोरी और अन्य तरह की आपराधिक वारदातों को अंजाम देते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसे गैंग के बारे में बताने जा रहे हैं जो हथियार नहीं बल्कि खुजली करके लोगों को लूटते हैं। जी हां ये कोई कहानी नहीं बल्कि हकीकत है। 

यूपी के बस्ती जिले में पुलिस ने एक ऐसे गैंग को गिरफ्तार किया है जो गांव देहात में खुजली के बीज बोकर लूटपाट की वारदात को अंजाम देते थे। पुलिस को इनके पास से तीन लाख से ज्यादा की नकदी और कई दस्तावेज मिलें है।

कैसे देते थे वारदात को अंजाम

इनके लूट का अनोखा तरीका है यह सभी अपने गैंग के साथ ग्रामीण क्षेत्रों के बैंकों और बाजारों में पहले रेकी करते हैं और अपने शिकार को राडार पर ले लेते हैं टारगेट पर लगने के बाद गांव देहात मिलते ही पैसा लेकर जा रहे व्यक्ति पर खुजली के बीज दैनिक केवाच के बीज डाल देते हैं जिससे अचानक खुजली शुरू होने से पीड़ित शख्स बेपरवाह हो जाता है और मौका मिलते ही उसका बैग, झोला लेकर चंपत हो जाते हैं।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हिरासत में लिए अभियुक्त जनपद कटिहार बिहार राज्य के है जिन्होंने बस्ती कुशीनगर और गोरखपुर जिलों में कई घटनाओं को अंजाम देने की बात कबूल की है।पुलिस के हत्थे चढ़े यह दोनों शातिर अपराधी हैं। इन्हें लोग टीपू करवल और मणिलाल करवल के नाम से जानते हैं।

 राकेश गिरी, संवाददता